IND vs AUS: विराट ने बताई मुंबई में भारत की हार की वजह, अगले मैच पर कही यह बात

India vs Australia: मुंबई में पहले वनडे में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने हर विभाग में मात दी. लेकिन गेंदबाजी खास तौर पर बेअसर रही. 

IND vs AUS: विराट ने बताई मुंबई में भारत की हार की वजह, अगले मैच पर कही यह बात
विराट का कहना है कि मेहमान टीम उनकी टीम से बेहतर खेली. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) मुंबई में हुए पहले वनडे में करारी हार मिली. इस मैच की दूसरी पारी में जब टीम इंडिया गेंदबाजी कर रही थी, तब 25 ओवर तक ही लगने लगा था कि टीम यह मैच गंवा देगी. मैच के बाद सब यही जानना चाहते थे कि विराट  आखिर अपनी हार पर क्या कहते हैं. 

हार स्वीकार की विराट ने
किसी को यह उम्मीद कतई नहीं थी कि टीम इंडिया की 10 विकेट से हार हो जाएगी और वह भी इतनी आसानी से. विराट ने मैच के बाद टीम की हार को स्वीकार किया. उन्होंने कहा कि यह टीम काफी मजबूत है और उन्होंने यहां तक कहा दिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी चुनौतीपूर्ण है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: राजकोट में दो मैच खेले हैं टीम इंडिया ने, रोचक आंकड़े हैं यहां के

हर विभाग में वे रहे बेहतर
मैच के बाद कोहली ने कहा, "उन्होंने खेल के तीनों विभागों में हमें बाहर कर दिया. यह काफी मजबूत आस्ट्रेलियाई टीम है. अगर आप इसके खिलाफ बढ़िया नहीं खेले तो यह आपको नुकसान पहुंचाने से नहीं चूकेंगे. अब हमारी वापसी चुनौती पूर्ण होगी."

गेंदबाजों का सम्मान किया
विराट ने कहा, "हमने बल्लेबाजी में देखा कि हम काफी रन नहीं बना सके. मुझे लगता है कि कई जगह हमने उनके गेंदबाजों का ज्यादा ही सम्मान किया. यह हमें महंगा पड़ा जिसकी कीमत हमें चुकानी पड़ी. आप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा नहीं कर सकते."

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट ने बताई मुंबई में भारतीय हार की वजह, अगले मैच पर कही यह बात

वापसी नहीं होगी आसान
विराट ने अगले मैच के बारे में भी बात करते हुए कहा, "टीम के पास वापसी का मौका है. लेकिन आज तो ऑस्ट्रेलिया को ही श्रेय देना होगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अहम होता है. किसी भी प्रारूप का अनुभव दूसरे प्रारूप में मदद करता है. आज हमें खेल में आने का मौका ही नहीं दिया गया."

युवाओं से उम्मीद
भारत के लिए शिखर धवन और लोकेश राहुल ने अच्छी पारियां लेकिन खुद विराट सहित मिडिल ऑर्डर नाकाम रहा. इस पर विराट ने कहा, "युवा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों के लिए यहां मौका है कि वे बढ़िया शानदार गेंदबाजों के सामने अपना हुनर दिखाएं और मैच विनिंग पारी खेलें."

गेंदबाजों पर नहीं की कोई सीधी बात
हैरानी की बात यह रही कि विराट ने टीम इंडिया की गेंदबाजी पर कोई सीधी टिप्पणी नहीं कि जो कि इस मैच में कोई असर डालने में नाकाम रहे. यहां तक बुमराह का भी वह जादू नहीं दिखा जिसके लिए वे जाने जाते हैं. 

टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को पहले बैटिंग करने के लिए कहा और उसके गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 49.1 ओवरों में 255 रनों पर आउट कर दिया. इस के बाद लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए आसानी से हासिल कर 10 विकेट से मैच जीता.