INDvsAUS: ऐतिहासिक हार के बाद नंबर-3 पर लौट सकते हैं कोहली, कहा- हमारा प्रयोग...

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को आसानी से हरा दिया. 

INDvsAUS: ऐतिहासिक हार के बाद नंबर-3 पर लौट सकते हैं कोहली, कहा- हमारा प्रयोग...

नई दिल्ली: विजयरथ पर सवार ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2020 के पहले ही वनडे मैच में चारों खाने चित कर दिया है. उसने भारत को 10 विकेट से हराया. यह पहला मौका है, जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत (India v Australia) को किसी वनडे मुकाबले में इस अंतर से हराया है. भारतीयटीम इस मुकाबले में नए कॉम्बिनेशन के साथ उतरी थी. इस कारण कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को चौथे नंबर पर खेलना पड़ा. पूर्व क्रिकेटरों से लेकर आम क्रिकेटप्रेमी को टीम प्रबंधन का यह फैसला रास नहीं आया. 

पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटटर संजय मांजरेकर ने विराट कोहली से नंबर-3 पर नहीं खेलने को लेकर सवाल भी किया. इस पर विराट कोहली ने कहा, ‘शिखर धवन और केएल राहुल दोनों अच्छी फॉर्म में हैं. रोहित शर्मा भी टीम में लौट आए हैं. इसलिए हमने इस बारे में बात की और इन तीनों को ही प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का निर्णय लिया. इसी कारण मैं नंबर-4 पर बैटिंग करने आया.’

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, भारत पर 40 साल की सबसे बड़ी जीत दर्ज की

विराट कोहली ने साथ ही कहा, ‘परेशान होने की जरूरत नहीं है. यह प्रयोग है, जो कभी पास होता है तो कभी फेल. ऐसा लगता है कि नंबर-4 पर मेरा आना कामयाब नहीं रहा. लेकिन यह कोई स्थायी फैसला नहीं है. हम इस बारे में फिर बात कर सकते हैं कि क्या मुझे तीसरे नंबर पर वापस आना चाहिए.’ कोहली इस मैच में 16 रन ही बना सके. तीसरे नंबर बैटिंग करने आए राहुल ने 47 और ओपनर शिखर धवन ने 74 रन बनाए. रोहित 10 रन बनाकर आउट हुए. 


विराट कोहली ने आगे कहा कि जो खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं. उन्हें पर्याप्त मौके दिए जाने की जरूरत है. बता दें कि भारतीय टीम मुंबई में खेले गए मैच में 255 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 38वें ओवर में ही 10 विकेट से मैच जीत लिया.

यह भी पढ़ें: कोहली को चकमा देने में माहिर है यह कंगारू, वनडे-टी20 हर फॉर्मेट में करता है शिकार

ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) और कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने शतक जमाए. वॉर्नर 128 और एरॉन फिंच 110 रन बनाकर नाबाद रहे. यह भारत पर ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी जीत है. वॉर्नर को मैन ऑफ द मैच चुना गया.