IND vs AUS: विराट ने सीरीज जीत को कहा खास, जानिए क्या बताई वजह
Advertisement

IND vs AUS: विराट ने सीरीज जीत को कहा खास, जानिए क्या बताई वजह

India vs Australia: बेंगलुरू में विराट कोहली ने टीम इंडिया की सीरीज को राहत देने वाली और खास जीतों में से एक करार दिया. 

विराट ने इस मैच में  शानदार 89 रन की पारी खेली.  (फोटो: ANI)

बेंगलुरू: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Inida vs Australia) सीरीज जीत को बहुत संतोषजनक बताया है. विराट ने इस जीत को पिछली सीरीज हार के बाद वापसी के तौर पर ज्यादा अहम बताया. इस सीरीज में पहला मैच बुरी तरह से हारने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और आखिरी दोनों मैच में शानदार जीत दर्ज की. 

बेंगलुरू में टीम की जीत की इबारत रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ने रखी. मैच में रोहित ने शानदार शतकीय पारी खेली और जरूरी 287 रन सात विकेट और 15 गेंद शेष रहते ही मैच के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर 10 मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानिए शेड्यूल

विराट ने मैच के बाद कहा, "हम दोनों अनुभवी हैं, आज हमारे पास एक खिलाड़ी शिखर का अनुभव कम था." शिखर धवन इस मैच की पहली पारी में फील्डिंग करते हुए घायल हो गए थे. इसकी वजह से टीम इंडिया की पारी की शुरुआत रोहित के साथ केएल राहुल ने की. 

 विराट ने कहा, "हमें अच्छी शुरुआत मिली, जब केएल आउट हुए तब हालात नाजुक थे क्योंकि गेंद घूम रही थी और रुक कर भी आ रही थी. यहीं अनुभव काम आता है. हमने (रोहित और मैंने) साझेदारी बनाए रखने के बारे में बात की और ऑस्ट्रेलिया को विकेट की दरकार थी. यह हम उन्हें वह नहीं दें तो बाद में हम 7-8 रन प्रति ओवर से भी लक्ष्य का पीछा कर सकत थे.  हमें अपने अपनी क्षमता पर यकीन था. 

अपनी टीम की पारी पर संतोष जताते हुए विराट ने कहा कि हम पिछले 4-5 साल से हम ऐसे ही खेल रहे हैं. रोहित के साथ बैटिंग करने में बहुत मजा आता है, लेकिन उससे भी ज्यादा अहम यह रहा कि हमने व्यापक जीत दर्ज की. 

अपनी जीत को व्यापक और संतोषजनक होने की विराट ने वजह भी बताई. उन्होंने कहा, "वे पिछली बार से बेहतर थे. इस बार टीम में स्टीव और डेविड थे और मार्नस लैबुशेन भी थे. उनकी गेंदबाजी शानदार है और फील्डिंग में वे बहुत ही तेज हैं." 

विराट ने आगे कहा, "पिछली सीरीज हमने 2-0 से आगे रहने के बाद भी गंवाई थी, लेकिन इस सीरीज में पिछले दो मैच जीतना हमारे लिए शानदार संकेत रहा. 2020 बेहतरीन है. और हम आगे और ऊपर जाना चाहते हैं. इस लिहाज से यह बेहतरीन और संतोषजनक जीतों में से एक रही. 

Trending news