IND vs BAN: रहाणे-विराट ने छोड़े कैच, रहीम-मोमिनुल को मिला दबाव हटाने का मौका

India vs Bangladesh:  बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के बॉलर्स ने शुरुआती विकेट लेकर दबाव बनाया था, लेकिन रहाणे और विराट ने कैच छोड़ कर वह दबाव कम कर दिया.

IND vs BAN: रहाणे-विराट ने छोड़े कैच, रहीम-मोमिनुल को मिला दबाव हटाने का मौका
अजिंक्य रहाणे ने मैच में अब तक दो कैच छोड़े हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहला टेस्ट में एक बड़ा मौका गंवा दिया. पहले सत्र में टीम इंडिया के पेसर्स ने 12 के स्कोर ही बांग्लादेश के दो विकेट जल्द ही गिरा दिए. और तीसरा विकेट भी 31 के स्कोर पर गिरा दिया. लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के लिए अजिंक्य रहाणे ने दो और कप्तान विराट कोहली ने एक कैच छोड़ दिया जिससे बांग्लादेश अपने ऊपर से दबाव हटाने में सफल हो गई. 

लंच के बाद फिर मिला था बड़ा मौका
लंच के बाद दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर अश्विन फिर से मैच का अपना पहला विकेट लेने से चूक गए. इस बार  बल्लेबाज रहीम थे लेकिन कैच स्लिप पर खड़े अजिंक्य रहाणे के पास गया. यह कैच भी मुश्किल नहीं था. लेकिन रहाणे थोड़े धीमे साबित हुए और गेंद उनके शरीर से लग कर गिर गई. रहीम इस समय 14 के स्कोर पर था. रहीम को विराट ने भी जीवन दान दिया था. 

यह भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा का 9 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल, दीपक चाहर के बारे में की थी भविष्यवाणी

कब छोड़ा था विराट ने कैच
24वें ओवर में मुश्फिकुर रहीम को तब जीवनदान मिला जब वे केवल तीन रन के स्कोर पर थे. उमेश के ओवर की पहली ही गेंद रहीम के बल्ले का किनारा ले बैठी लेकिन थर्ड स्लिप पर खड़े विराट कोहली इस कैच को लपक नहीं सके. यह कैच बहुत मुश्किल भी नहीं था. उस समय बांग्लादेश को स्कोर 48 रन था. इसके बाद रहीम ने कप्तान मोमिनुल के साथ टीम का स्कोर अगले दो ही ओवर में 63 तक पहुंचा दिया और लंच तक विकेट तीन ही रहने दिए. 

और रहाणे मोमिनुल को दिया जीवनदान
15वें ओवर से विराट ने गेंद अश्विन को थमा दी थी. अश्विन के दूसरे ओवर में ही अजिंक्य रहाणे ने मोमिनुल का स्लिप पर कैच छोड़ दिया. कैच थोड़ा सा मुश्किल था, लेकिन यह एक मौका जरूर था. मोमिनुल उस समय केवल तीन रन के निजी स्कोर पर थे. तब बांग्लादेश का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर केवल 23 रन ही था. 

रहीम का बढ़िया रिकॉर्ड है भारत के खिलाफ
उल्लेखनीय है कि इस बार बांग्लादेश की टीम को तगड़ी टीम माना जा रहा है. इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया बहुत मुश्किल से ही टी20 सीरीज जीत सकी थी. हालांकि बांग्लादेश अब तक टीम इंडिया से एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत सकी है, रहीम का टीम इंडिया के खिलाफ बढ़िया रिकॉर्ड है.