डे-नाइट टेस्ट के लिए रोमांचित हैं रहाणे, कहा- 'अभी से देखने लगा हूं मैच के सपने'

India vs Bangladesh: कोलकाता में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बहुत उत्साहित हैं. 

डे-नाइट टेस्ट के लिए रोमांचित हैं रहाणे, कहा- 'अभी से देखने लगा हूं मैच के सपने'
अजिंक्य रहाणे ने इंदौर में शानदार हाफ सेंचुरी लगाई थी. (फोटो: Reuters)

कोलकाता: इंदौर में बांगलादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) बड़ी जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया अब कोलकाता में होने वाले पिंक टेस्ट मैच की तैयारी कर रही है. बांग्लादेश और भारत की टीमें 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डेन स्टेडियम में पहली बार दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच खेलेंगी, जिसमें गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा. इस मैच के लिए टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) बहुत उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि वे इस मैच के लिए अभी से सपने देखने लगे हैं. 

सबसे पहले कोलकाता पहुंचे रहाणे
मंगलवार को रहाणे और कप्तान विराट कोहली कोलकाता पहुंच चुके हैं और वे टीम इंडिया की ओर से यहां पहुंचने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी है. इनके अलावा इशांत शर्मा भी कोलकाता पहुंच चुके हैं. बांग्लादेश की टीम भी मंगलवार दोपहर तक पहुंचने वाली है. मोहम्मद शमी और उमेश बुधवार सुबह को जबकि रोहित शर्मा इसी दिन दोपहर को कोलकाता में पहुंच जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: कैसी है डे-नाइट टेस्ट की पिंक बॉल, कितनी अलग है ये बाकी गेंदों से

गेंद के साथ यह तस्वीर शेयर की रहाणे ने
रहाणे ने ट्विटर पर अपने एक तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, "पहले से ही ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट के लिए सपने देखने शुरू कर दिए हैं" इस तस्वीर में रहाणे पिंक बॉल के साथ सोते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

शानदार बल्लेबाजी की थी रहाणे ने इंदौर में
रहाणे ने इंदौर टेस्ट में 86 रन की पारी खेली थी. वे उस मैच में मयंक अग्रवाल के बाद सबसे ज्यादा रन रहाणे ने ही बनाए थे. रहाणे ने मंयक के साथ 190 रन की अहम साजेदारी की थी. मयंक ने मैच में 243 रन की पारी खेली थी.

बेहतरीन टेस्ट प्रदर्शन कर रही है टीम इंडिया 
टीम इंडिया दो टेस्ट मैचों की टीम में 1-0 से आगे चल रही है. टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने के बाद से टीम इंडिया ने छह टेस्ट मैच खेले हैं और सभी में उसने जीत हासिल की है और उसे टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग में 300 अंक मिल चुके हैं. 

(इनपुट आईएएनएस)