IND vs BAN: बांग्लादेश ने इंदौर टेस्ट में जीता टॉस, पहले बैटिंग करने का लिया फैसला

India vs Bangladesh:  बांग्लादेश का भारत में यह दूसरा टेस्ट मैच है और अभी तक वह भारत के खिलाफ कोई भी टेस्ट नहीं जीत सकी है.

IND vs BAN: बांग्लादेश ने इंदौर टेस्ट में जीता टॉस, पहले बैटिंग करने का लिया फैसला
मोमिनुल हक बांग्लादेश के लिए भारत के खिलाफ पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहला टेस्ट शुरू हो गया है. बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया इस समय नंबर एक टीम है और पिछली दो सीरीज क्लीन स्वीप करने के बाद उसके हौसले बुलंद हैं. वहीं नौवीं टेस्ट रैंकिंग वाली  बांग्लादेश को भारत के खिलाफ पहली टेस्ट जीत की तलाश है. 

कहा कहा गया था पिच के बारे में टॉस से पहले
मैच से पहले बताया जा  गया था कि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और बाद में स्पिनर्स को मदद मिल सकती है. शुरू के एक घंटे में पेसर्स पिच से कुछ मदद ले सकते हैं. लेकिन बाद में बैटिंग अच्छी होने की उम्मीद है. इसलिए टॉस जीतने वाली टीम की पहले बल्लेबाजी करने की संभावना बताई गई थी.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: मैच से पहले विराट ने की बॉलर्स की तारीफ, कहा, 'उनसे यही चाहता था'

यह है भारत की गेंदबाजी आक्रमण
टीम इंडिया ने हाल ही में बांग्लादेश को टी20 सीरीज में 2-1 से हराया है, लेकिन इस सीरीज में टीम इंडिया को मेहमान टीम ने कड़ी टक्कर दी थी. भारतीय गेंदबाजी की कमान मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्म के हाथों में है जो पेस अटैक संभालेंगे. वहीं स्पिन का विभाग,  जैसे की  उम्मीद की जा रही थी, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन के हाथों में सौॆपा गया है. 

रोहित और मयंक के जिम्मे  है भारतीय ओपनिंग
टीम इंडिया के लिए एक बार फिर से ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित और मंयक पर है. रोहित के साथ मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन साझेदारियां की हैं. दोनों ने मिलकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 829 रन जोड़े थे. चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा टीम को मध्य क्रम और निचले क्रम में लगातार मजबूती देते हुए आए हैं.

क्या हैं  दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:
भारत:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे,  ऋद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन,  मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा.

बांग्लादेश: मोमिनुल हक (कप्तान), अबू जायेद, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, शादमान इस्लाम, इमरुल कायेस, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नइबादत हुसैन.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.