close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शाकिब को ICC बैन पर मिला अपने पीएम का साथ, शेख हसीना ने दिया यह बयान

India vs Bangladesh: बांग्लादेश प्रधानमंत्री शेख हसीना का कहना है कि शाकिब ने गलती की जिसका उन्हें अहसास है.

शाकिब को ICC बैन पर मिला अपने पीएम का साथ, शेख हसीना ने दिया यह बयान
शाकिब अल हसन ने आईसीसी के सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया है. (फाइल फोटो)

ढाका: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने कहा कि स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के मामले में कहा है कि उन्होंने गलती की है और इसका उन्हें एहसास भी है. हसीना ने कहा कि शाकिब ने बुकी द्वारा उनसे सम्पर्क साधने की जानकारी छिपाकर गलती की. जानकारी छिपाने के कारण ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए शाकिब पर दो साल का प्रतिबंध लगाया.

गलती का अहसास है शाकिब को
एक बांग्लादेशी न्यूज चैनल को हसीना ने बताया, "यह साफ है कि शाकिब ने गलती की और उन्हें इस बात का एहसास है. आईसीसी के निर्णय के बारे में सरकार कुछ खास नहीं कर सकती, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) उनके साथ है." शाकिब ने भी भ्रष्टाचार-रोधी संहिता के उल्लंघन के तीन आरोपों को स्वीकार किया.

यह भी पढ़ें: Day-Night Test: दादा का आदेश, 10 दिन में मिल जाए पिंक गेंदें, यह है जल्दी की वजह

क्या कहा शाकिब ने 
आईसीसी के फैसले को मानते हुए शाकिब ने कहा था, "मुझे स्पष्ट रूप से बहुत दुख है कि जिस खेल से मैं बहुत प्यार करता हूं, उस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. लेकिन आईसीसी को इसके बारे में नहीं बताने के लिए मैं पूरी तरह से इस प्रतिबंध को स्वीकार करता हूं."

सहयोग के लिए तैयार हैं शाकिब
उन्होंने कहा, "आईसीसी की एसीयू भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह से खिलाड़ियों पर निर्भर है और मैंने इस संस्थान के प्रति अपना कर्तव्य नहीं निभाया. दुनिया भर के अधिकांश खिलाड़ियों और प्रशंसकों की तरह मैं भी चाहता हूं कि क्रिकेट भ्रष्टाचार मुक्त खेल हो. मैं आईसीसी की एसीयू टीम के साथ काम करने और युवा खिलाड़ियों को यह सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक हूं कि वे यह गलती न करें."
(इनपुट आईएएनएस)