Zee Rozgar Samachar

IND vs BAN: कोलकाता टेस्ट देखने आएंगी शेख हसीना, दादा ने इन प्लेयर्स को भी बुलाया

India vs Bangladesh: नवंबर में होने वाले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारतीय दौरे के कोलकाता टेस्ट के लिए बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने न्योता स्वीकार कर लिया है.

IND vs BAN: कोलकाता टेस्ट देखने आएंगी शेख हसीना, दादा ने इन प्लेयर्स को भी बुलाया
सौरव गांगुली का कहना है कि बांग्लादेश की पीएम ने उनका न्योता स्वीकार कर लिया है. (फाइल फोटो)

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नव-निर्वाचित अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने सोमवार को पुष्टि की है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट मैच को देखने के लिए उनका निमंत्रण स्वीकार कर लिया है. भारत और बांग्लादेश की टीम 22 से 26 नवंबर तक ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी. शेख हसीना इस मैच के पहले दिन ही ईडन गार्डन के मौदान पर उपस्थित रहेंगी.

यह भी देखें: तस्वीरों में देखें, कैसे दर्ज की टीम इंडिया ने रांची में ऐतिहासिक जीत

पीएम मोदी को भी भेजा जा रहा है न्योता
इससे पहले खबर थी कि अगर सबकुछ तय कार्यक्रम के अनुसार होता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी बांग्लादेशी समकक्ष को कोलकाता टेस्ट मैच के लिए आमंत्रित किया जाएगा. गांगुली ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी इस मैच के लिए आमंत्रित किया जाएगा. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पुष्टि की है कि वे आएंगी. अब हम प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री बनर्जी को निमंत्रण भेजेंगे. यह दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के लिए होगा."

बांग्लादेश के पहले टेस्ट के खिलाड़ी भी नजर आएंगे
बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ ही अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा कि वह दोनों टीमों के उन खिलाड़ियों को भी आमंत्रित करेंगे, जो उस मैच का हिस्सा थे. गांगुली ने कहा, "हम इसके लिए बांग्लादेश बोर्ड को लिखेंगे. हम उन खिलाड़ियों को आमंत्रित करेंगे, जिन्होंने बांग्लादेश के पहले टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ खेला था."

बांग्लादेश को भारत दौरे पर तीन मैचों की टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है. दौरे की शुरूआत तीन नवंबर से दिल्ली में पहले टी-20 मैच से होगी. 
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.