close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बांग्लादेश के भारत दौरे को लेकर संदेह पर गांगुली को उम्मीद, मसला हल हो जाएगा

India vs Bangladesh: नवंबर में होने वाले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारतीय दौरे आने को लेकर संदेह पैदा हो गया है. इस पर नए बीसीसीआई अध्यक्ष को उम्मीद है कि यह दौरा जरूर होगा.

बांग्लादेश के भारत दौरे को लेकर संदेह पर गांगुली को उम्मीद, मसला हल हो जाएगा
बांग्लादेश के क्रिकेटरों की हड़ताल के बाद भी दादा को उम्मीद है कि इससे दौरे के कार्यक्रम पर असर नहीं होगा. (फाइल फोटो)

कोलकाता:  बांग्लादेशी क्रिकेटर सोमवार को हड़ताल पर चले गए. उन्होंने कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती, तब वह किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा नहीं लेंगे. इससे बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारत दौरे पर सवाल खड़ा हो गया है भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के भावी अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने उम्मीद जताई है कि बांग्लादेशी खिलाड़ी बोर्ड के साथ जारी अपनी इस समस्या को सुलझा लेंगे और भारत के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

यह भी देखें: तस्वीरों में देखें, कैसे दर्ज की टीम इंडिया ने रांची में ऐतिहासिक जीत

क्या कहा गांगुली ने इस सावल पर
फिलहाल यह कहना अभी जल्दबाजी होगी कि टीम का भारत दौरा खतरे में है, लेकिन इस तरह के सवाल तो उठने ही लगे हैं.  गांगुली से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने सहज रूप से मुस्कराते हुए कहा, "यह उनका आंतरिक मामला है, लेकिन वे इसे सुलझा लेंगे और वे भारत आएंगे."

क्यों हड़ताल पर हैं खिलाड़ी
शाकिब अल हसन, महमुदुल्ला, मुश्फीकुर रहीम व अन्य क्रिकेटर सोमवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) मुख्यालय पर पहुंचे जहां उन्होंने 11 सूत्री अपनी मांगें बोर्ड के सामने रखीं और हड़ताल का ऐलान किया.
रिपोर्ट के मुताबिक, खिलाड़ियों को बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के सातवें सीजन में वेतन को लेकर समस्या आ रही है. खिलाड़ियों ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन के लिए पत्रकारों को बुलाया जहां उन्होंने इस फैसले की जानकारी दी.

कैब की चल रही हैं जमकर तैयारियां
 वहीं बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) इस मैच के लिए जोरशोर से तौयारियां कर रहा है. एक ओर उसने मैच के लिए टिकटों की दरें की घोषणा कर दी है, वहीं मैच को देखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी सहित बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को न्योता देने की तैयारी चल रही है. इसके अलावा कुछ बड़ी हस्तियों को भी न्योता भेजने की तैयारियों की खबर है.

बांग्लादेश को भारत दौरे पर तीन मैचों की टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है. दौरे की शुरूआत तीन नवंबर से दिल्ली में पहले टी-20 मैच से होगी. 
(इनपुट आईएएनएस)