IND vs BAN: विक्रम राठौर ने बताया, इंदौर में क्या हुई थी बांग्लादेश से बड़ी गलती

India vs Bangladesh: इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया की जीत के बारे में बाते करते हुए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का कहना है कि बांग्लादेश ने एक बड़ा गलत फैसला लिया. 

IND vs BAN: विक्रम राठौर ने बताया, इंदौर में क्या हुई थी बांग्लादेश से बड़ी गलती
विक्रम राठौर का मानना है कि मयंक में रनों की बहुत ज्यादा भूख है. (फोटो: IANS)

इंदौर: होल्कर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच हुए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने बड़ी जीत दर्ज की. इस मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को एक पारी और 130 रन से हराया और वह भी इसमें केवल तीन दिन के खेल का समय लिया. मैच के बाद टीम इंडिया के प्रदर्शन की तारीफ हो रही है. इसमें टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) भी शामिल रहे. राठौर ने कहा कि इस मैच में बांग्लादेश ने एक बड़ी गलती कर दी. 

यह उम्मीद नहीं थी
राठौर ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि मैच तीन खत्म हो जाएगी. उन्होंने साथ ही कहा कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना बांग्लादेश के काम नहीं आया. भारत ने यहां होल्कर स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ही बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनों से हरा दिया.

यह भी पढ़ें: B'day Special: IPL ने पहुंचाया जिस बुलंदी पर, टीम इंडिया में नहीं मिली वह पहचान

क्या कहा राठौर ने
राठौर ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमारी गेंदबाजी अच्छी रही. मुझे लगता है कि पहले बल्लेबाजी करना उनके (बांग्लादेश) के पक्ष में नहीं रहा. इसलिए यह तीन दिन में खत्म हो गया. वास्तव में हमें इसकी उम्मीद नहीं थी."

मयंक की तारीफ 
इस मैच में मयंक अग्रवाल ने 243 रन की शानदार पारी खेली. मयंक की तारीफ करते हुए भारतीय बल्लेबाजी कोच ने कहा, "मयंक काफी घरेलू क्रिकेट खेलने के बाद टीम से जुड़े हैं और वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जककि दिखाता है कि बल्लेबाजी के कितने भूखे हैं. वह टीम में अपनी जगह बनाए रखना चाहते हैं. अगर वह ऐसे ही बल्लेबाजी करते रहे तो भारतीय टीम के लिए यह बहुत ही अच्छा होगा."

तीन दिन के भीतर ऐसे आया नतीजा
पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 150 रनों पर ढेर हो गई. इसके बाद भारत ने पहली पारी में छह विकेट पर 493 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन पर ऑलआउट हो गई. यह भारत की बांग्लादेश के खिलाफ रनों के अंतर के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत है.
(इनपुट आईएएनएस)