IND vs BAN Indore Test Day 2: दूसरे सत्र में छाए मयंक-रहाणे, टीम इंडिया 300 के पार

India vs Bangladesh: मयंक अग्रवाल ने दूसरे सत्र में अपने 150 रन पूरे किए वहीं अजिंक्य रहाणे भी अपने शतक के करीब पहुंचे. 

IND vs BAN Indore Test Day 2: दूसरे सत्र में छाए मयंक-रहाणे, टीम इंडिया 300 के पार
मयंक और रहाणे ने अब तक 184 रन की साझेदारी कर ली है. (फोटो : ANI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने बांग्लादेश क खिलाफ (India vs Bangladesh) इंदौर टेस्ट में अपनी स्थिति बहुत मजबूत कर ली है. पहले बांग्लादेश को 150 पर आउट करने के बाद  दूसरे दिन के पहले सत्र में जब टीम इंडिया के दो अहम विकेट, विराट और पुजारा, जल्दी आउट हो गए थे. तब मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और अजिंक्य रहाणे (Aninkya Rahane) ने पारी को संभाला और शानदार बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाते हुए टीम इंडिया का स्कोर दूसरे सत्र में ही 300 के पार करा दिया. 

रिकॉर्ड साझेदारी की ओर मयंक-रहाणे
दूसरे दिन चाय तक का खेल होने तक मयंक अग्रवाल ने जहां अपना स्कोर 156 कर लिया था वहीं रहाणे भी अपने शतक से केवल 18 रन ही दूर रह गए थे. दोनों ने टीम इंडिया का स्कोर 84 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 303 रन कर दिया था. दोनों के बीच 184 रन की साझेदारी हो चुकी थी.

यह भी पढ़ें: इतिहास में आज: सचिन-वकार ने एक ही मैच से शुरू किया था अपना टेस्ट करियर का सफर

पहले मयंक ने लगाया शतक
लंच के बाद मयंक ने अपना शतक पूरा करने में पूरा समय लिया. उन्होंने पहले टीम इंडिया के 200 रन पूरे करवाए और फिर सत्र के छठे ओवर में अपने करियर का तीसरा शतक पूरा किया. मयंक ने अपने शतक में 14 चौके और एक छक्का लगाया. मयंक का पिछले चार मैचों में यह तीसरा शतक है. इसके बाद मयंक ने तेजी से 150 का स्कोर भी छू लिया.

फिर रहाणे ने भी पूरी की हाफ सेंचुरी
मंयक के शतक के बाद रहाणे ने भी अपनी हाफ सेंचुरी की और बांग्लादेश के खिलाफ तीसरी फिफ्टी लगाई. रहाणे ने  वहीं शतक लगाने के बाद मयंक नहीं रुके और लगभग हर ओवर में एक चौका लगाते रहे और जल्दी ही टीम का स्कोर 250 के पार कर दिया. जहां एक तरफ मयंक मौका मिलते ही चौका लगाते जा रहे थे वहीं रहाणे अपनी गति से रन बनाते रहे और अपने करियर की 21वीं हाफ सेंचुरी लगाई. 

लंच तक शतक के करीब पहुंचे मयंक
विराट के जाने के बाद मयंक ने राहणे के साथ मिलकर रनों की रफ्तार को गति दी और तेजी से अपना स्कोर 80 के पार कर लिया. जब मयंक 82 के स्कोर पर थे, तब अंपायर ने मेहदी हसन की गेंद पर उन्हें आउट करार दिया, लेकिन मयंक रीव्यू में बच गए. उस समय मयंक 82 के स्कोर पर खेल रहे थे. यहां से मयंक ने सेंसिबल पारी खेली और शतक पर जोर न देते हुए पहले लंच तक अपना विकेट भी बचाए रखा और अपना स्कोर 90 के बार कर दिया. 

पहले सत्र में विराट हुए थे शून्य पर आउट
दिन का खेल शुरू होती ही पहले पुजारा ने तेजी से अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की लेकिन उसके बाद वे जल्दी ही अपना विकेट गंवा बैठे. पुजारा 54 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे पुजारा के आउट होने के बाद ही मंयक ने भी अपनी फिफ्टी पूरी की. इसके बाद कप्तान विराट कोहली भी बिना खाता खोले अबु जायेद की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. विराट को पहले अंपायर ने आउट नहीं दिया था, लेकिन वे रीव्यू में गंवा बैठे.