IND vs BAN Indore Test: विराट 2 ही गेंद में 0 पर आउट हुए, रिव्यू में गंवाया विकेट

India vs Bangladesh: इंदौर टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के दो अहम विकेट जल्द ही गिर गए जिसमें विराट कोहली शून्य पर आउट हुए.

IND vs BAN Indore Test: विराट 2 ही गेंद में 0 पर आउट हुए, रिव्यू में गंवाया विकेट
विराट कोहली तीसरी बार भारत में शून्य पर आउट हुए हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: इंदौर में चल रहे भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहले टेस्ट के दूसरे टीम इंडिया अपने विकेट बचाने में मुश्किलों का सामना कर रही है. बांग्लादेश को सस्ते में समेटने के बाद टीम इंडिया ने पहले दिन रोहित का विकेट सस्ते में गंवाया, इसके बाद अगले दिन चेतेश्वर पुजारा भी अपनी फिफ्टी पूरी करने के बाद जल्द आउट हो गए. इसके बाद कप्तान विराट कोहली भी अपना विकेट दो गेंद खेलकर ही गंवा बैठे. 

अंपायर ने आउट नहीं दिया था विराट को
विराट को अबु जायेद ने आउट किया. अबु जायेद का यह इस पारी में तीसरा विकेट था. अपनी पारी की दूसरी ही गेंद पर  विराट अबु जायेद बीट हुए और गेंद उनके पैड पर लगी. जोरदार अपील को नकारे जाने के बाद बांग्लादेश ने रीव्यू लिया और रीव्यू में विराट अपना विकेट गंवा बैठे. 

यह भी पढ़ें: इतिहास में आज: सचिन-वकार ने एक ही मैच से शुरू किया था अपना टेस्ट करियर का सफर

भारत में पहली बार शून्य पर आउट नहीं हुए हैं  विराट
यह कोई पहली बार नहीं है कि विराट कोहली भारत में शून्य पर आउट हुए हों. इससे पहले वे ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ भी भारत में ही शून्य पर आउट हो चुके हैं. साल 2016-17 में मिचेल स्टार्क ने पुणे टेस्ट में विराट कोहली को शून्य पर आउट किया था. उसके बाद सुरंगा लकमल ने कोलकाता टेस्ट में 2017-18 में विराट को जीरो पर आउट किया था. अब विराट को तीसरी बार अबु जायेद ने शून्य पर आउट किया है. 

इससे पहले पुजारा फिफ्टी पूरी करके हुे थे आउट
पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को केवल 150 के स्कोर पर समेट दिया और उसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर 86 रन बना लिए थे. पहले दिन रोहित शर्मा के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने तेजी से बल्लेबाजी की. दूसरे दिन के दूसरे ओवर में चेतेश्वर पुजारा ने अबु जायेद को लगातार दो चौके लगाकर 68 गेदों में ही अपनी फिफ्टी पूरी की

फिफ्टी पूरी करते ही हुए आउट
इसके बाद पुजारा ज्यादा देर टिक नहीं सके. उन्हें अबु जायेद ने ही अपनी गेंद पर गली में सैफ हसन के हाथों कैच कराया. पुजारा 54 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे लेकिन तब तक अपनी टीम का स्कोर 100 के पार करा चुके थे.  पुजारा ने इस पारी में 9 चौके लगाए.