IND vs BAN Indore test: बांग्लादेश रही मुसीबत में, पर किस्तम ने खूब साथ दिया रहीम का

India vs Bangladesh: इंदौर टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश के सामने पारी की हार बचाने के लिए संघर्ष कर रही है, लेकिन दूसरी पारी में भी रहीम को किस्मत का साथ मिला. 

IND vs BAN Indore test: बांग्लादेश रही मुसीबत में, पर किस्तम ने खूब साथ दिया रहीम का
मुश्फिकुर रहीम ने पहली पारी में 43 रन बनाए. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंदौर में चल रहे भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहले टेस्ट में बांग्लादेश की टीम पारी की हार टालने के लिए संघर्षरत है. लंच तक टीम के चार विकेट गिर ने के बाद दूसरे सत्र के छठे ओवर में विकेट गिरा और उसके बाद सत्र के 18वें ओवर में बांग्लादेश का छठा विकेट गिर गया. बांग्लादेश की दोनों पारियों में बल्लेबाज जहां संघर्ष करते नजर आए, वहीं मुश्फिकुर रहीम एक खास वजह से चर्चा में रहे. वह था उनको मिले जीवनदान. रहीम को पहली पारी में दो जीवन दान मिलने के बाद दूसरी पारी में भी जीवनदान मिला.

विराट ने दिया था रहीम को पहला जीवनदान
मुश्किफुर रहीम पहली पारी में 19 वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए. लेकिन 24वें ओवर में उमेश यादव की गेद पर रहीम को पहला जीवन दान मिला. गेंद रहीम के बल्ले का किनारा लेकर तीसरी स्लिप पर खड़े विराट कोहली के पास गई, लेकिन विराट कोहली इस कैच को लपक नहीं सके और रहीम के खाते में मैच का पहला जीवनदान मिला

यह भी पढ़ें: IND vs BAN अपने रिकॉर्ड दोहरे शतक पर बोले मयंक, 'यह डर निकाल दिया था मैंने'

एक और जीवनदान और बने 43 रन
इसके बाद पारी के 40वें ओवर में साहा को मौका मिला कि वे रहीम का कैच लपकें लेकिन साहा यह कठिन कैच नहीं पकड़ सके. इसके बाद रहीम को मोहम्मद शमी ने पारी के 54वें ओवर में बोल्ड किया. रहीम ने 43 रन की पारी खेली वे बांग्लादेश के आउट होने वाले छठे खिलाड़ी रहे.  रहीम के आउट होने के बाद बांग्लादेश की टीम अपने स्कोर में 10 रन और जोड़ सकी.

दूसरी पारी में रोहित ने दिया जीवनदान
दूसरी पारी में क्रीज पर आते ही रहीम एक रिव्यू में बच गए और टीम इंडिया ने दूसरा रिव्यू भी गंवा दिया. मुश्किफुर रहीम को जीवनदान मिला जब शमी की गेंद पर इस बार दूसरी स्लिप पर रोहित शर्मा ने कैच छोड़ा. हालांकि यह कैच थो़ड़ा मुश्किल था, लेकिन रहीम के खाते में एक जीवन दान आ ही गया. इसके बाद रहीम ने पहली पारी की तरह लंबी पारी खेली और चाय से पहले  अपनी फिफ्टी भी पूरी कर ली. 

पहले उमेश इशांत ने दोहराई पहली पारी की सफलता
पारी के छठे ओवर में उमेश यादव ने फिर टीम इंडिया के लिए पहला विकेट गिराया. उमेश ने इमरुल कायेस को बोल्ड आउट कर पवेलियन लौटाया. इसके अगले ओवर में ही इशांत ने शादमान इस्लाम को छह के निजी स्कोर पर बोल्ड कर मेहमान टीम को मुसीबत में डाल दिया.

शमी ने चटकाए दो विकेट
16 रन के स्कोर पर पहले दो विकेट गिरने के मोहम्मद मिथुन और कप्तान मोमिनुल हक ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन बाद मोहम्मद शमी ने जल्दी ही दोनों को आउट कर दिया. मोमिनुल रिव्यू में एलबीडब्ल्यू करार दिए गए. इसके बाद शमी ने मोहम्मद मिथुन को मयंक अग्रवाल के हाथों मिड विकेट पर कैच कराया. जिससे लंच तक टीम का स्कोर चार विकेट पर 60 रन हो गया था.