IND vs BAN Indore test Day 3: रोहित ने सुधारी गलती, शमी को दिलाया तीसरा विकेट
Advertisement

IND vs BAN Indore test Day 3: रोहित ने सुधारी गलती, शमी को दिलाया तीसरा विकेट

India vs Bangladesh: इंदौर टेस्ट में बांग्लादेश की आधी टीम 72 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गई.

शमी ने दूसरी पारी में भी शानदार गेंदबाजी की और तीन विकेट लिए.  (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: इंदौर में चल रहे भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहले टेस्ट में बांग्लादेश की टीम पारी की हार टालने के लिए संघर्ष कर रही है. आधी मेहमान टीम केवल 72 के स्कोर पर पवेलियन वापस लौट चुकी है जिसमें मोहम्मद शमी (Mohammed shami) के नाम तीन विकेट रहे. तीसरा विकेट शमी को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दिलाया जिन्होंने पहले सत्र में शमी की गेंद पर ही एक कौच छोड़ा था. इस बार रोहित ने कोई गलती नहीं की. भारतीय गेंदबाजों की इस रफ्तार से लग रहा है कि टीम इंडिया शनिवार को ही मैच जीतने के इरादे से खेल रही है. 

दूसरे सत्र में जल्दी गिरा विकेट

लंच से पहले बांग्लादेश के चार विकेट गिर चुके थे. लंच तक महमूदुल्लाह और मुश्फिकुर रहीम ने बांग्लादेश को स्कोर 50 के पार कराते हुए पहले सत्र में अपनी टीम को स्कोर 60 रन किया.  इसके बाद टीम इंडिया को पांचवे विकेट के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा 5 ओवर बाद ही मोहम्मद शमी ने महमूदुल्लाह को आउट कर दी. शमी की गेंद महमूदुल्लाह के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए दूसरी स्लिप पर गई लेकिन इस बार रोहित शर्मा ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की. इससे पहले रोहित ने लंच से पहले ही रहीम का कैच शमी की गेंद पर ही छोड़ा था. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN अपने रिकॉर्ड दोहरे शतक पर बोले मयंक, 'यह डर निकाल दिया था मैंने'

मोहम्मद शमी ने मोमिन और मिथुन के लिए विकेट
16 रन के स्कोर पर पहले दो विकेट गिरने के मोहम्मद मिथुन और कप्तान मोमिनुल हक ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन बाद मोहम्मद शमी ने जल्दी ही कप्तान मोमिनुल हक को एलबीडब्ल्यू आउट किया. अंपयार ने मोमिनुल को आउट नहीं दिया था, लेकिन रिव्यू में टीम इंडिया को यह विकेट मिल गया. मोमिनुल 7 रन के निजी स्कोर और टीम के 37 के स्कोर पर आउट हुए. उसके बाद बांग्लादेश का चौथा विकेट मोहम्मद शमी ने ही लिया. शमी ने मोहम्मद मिथुन को मयंक अग्रवाल के हाथों मिड विकेट पर कैच कराया. मिथुन ने 18 रन बनाए और वे टीम के 44 के स्कोर पर आउट हुए.  

उमेश और इशांत ने गिराए पहले दो विकेट
छठे ओवर में उमेश यादव ने फिर टीम इंडिया के लिए पहला विकेट गिराया. उमेश के ओवर की पहली ही गेंद पर इमरुल कायेस अंदर आती गेंद को ठीक से समझ नहीं सके और बोल्ड आउट होकर पवेलियन लौट गए. कायेस केवल एक चौका लगाकर कर छह रन बना सके. इसके अगले ओवर में ही इशांत ने शादमान इस्लाम को छह के निजी स्कोर पर बोल्ड कर मेहमान टीम को मुसीबत में डाल दिया.

टीम इंडिया को मिली है 343 रन की बढ़त
टीम इंडिया ने दूसरे दिन खेल खत्म होने के बाद अपनी पारी छह विकेट खोकर 493 रन पर घोषित की और अपनी पारी घोषित करके बांग्लादेश को पारी की हार से बचने के लिए 343 रन का लक्ष्य दिया. इसके बाद मेहमान टीम के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू होने में देर नहीं लगी. बांग्लादेश की दूसरी पारी में एक बार फिर पहले 5 ओवर में विकेट नहीं गिरे.

Trending news