IND vs BAN Indore Test: दूसरे दिन टीम इंडिया की बड़ा स्कोर बनाने की तैयारी

India vs Bangladesh: इंदौर टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को सस्ते में समेटा और अब टीम का इरादा बड़ा स्कोर बनाने का लग रहा है.

IND vs BAN Indore Test: दूसरे दिन टीम इंडिया की बड़ा स्कोर बनाने की तैयारी
मयंक और पुजारा की कोशिश अब बड़ा स्कोर करने की है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंदौर में चल रहे भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) मेहमान टीम पर हावी हो गई है. ऐसा लग रहा है कि इस मैच का नतीजा तीसरे या चौथे दिन ही आ सकता है. पहले भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को केवल 150 के स्कोर पर समेट दिया और उसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर 86 रन बना लिए थे. टीम इंडिया की मजबूत बललेबाजी को देखते हुए लगा रहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर लेगी.

मैच की शुरुाआत बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी से की. पांच ओवर के बाद ही मेहमान टीम की सलामी जोड़ी पवेलियन लौट गई इसके बाद तीसरा विकेट गिरने में बहुत ज्यादा देर नहीं लगी. लंच तक लगा कि कप्तान मोमिनुल और मुफ्फिकुर रहीम पारी को संभाल लेंगे. लेकिन दूसरे सत्र में मोमिनुल ज्यादा देर न टिक सके और अश्विन की फिरकी पर बोल्ड हो गए. इसके बाद अश्विन ने महमूदुल्लाह को भी जल्दी बोल्ड कर बांग्लादेश को मु्श्किल में डाल दिया.

यह भी पढ़ें: इतिहास में आज: सचिन-वकार ने एक ही मैच से शुरू किया था अपना टेस्ट करियर का सफर

चाय से पहले तक लगा कि रहीम और लिटन दास लंबा खेल जाएंगे, लेकिन मोहम्मद शमी ने पहले रहीम को बोल्ड कर मेहदी हसन को आउट कर बांग्लादेश की पारी सस्ते में समेटने का इशारा कर दिया. बाकी काम तीसरे सत्र में इशांत और उमेश के विकेट के साथ जडेजा के रनआउट ने कर दिया और बांग्लादेश की पारी 150 रन पर पवेलियन लौट गई.

टीम इंडिया की शुरुआतर मयंक और रोहित ने भी संभल कर ही की, लेकिन रोहित ज्यादा देर अपना विकेट बचाकर नहीं रख सके और छह रन के निजी स्कोर पर अबु जायद की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे. इसके बाद दिन के खेल का अंत चेतेश्वर पुजारा (43) और मयंक (37) ने किया. मयंक ने जहां रन बनाने की जल्दी नहीं दिखाई वहीं पुजारा ने रन बनाने का कोई मौका नहीं छो़ड़ा.