IND vs BAN: इंदौर जीत पर गदगद हुए विराट, कहा- कप्तान के लिए सपना होती है ऐसी टीम

India vs Bangladesh:  इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट जीत के बाद विराट कोहली ने अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश होकर कहा कि ऐसी टीम मिलना सपने के सच होने जैसा है. 

IND vs BAN: इंदौर जीत पर गदगद हुए विराट, कहा- कप्तान के लिए सपना होती है ऐसी टीम
विराट कोहली ने मैच में जीत के बाद कहा कि वे इस जीत के बाद कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: इंदौर में भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच हुए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर शानदार जीत दर्ज की. यह टीम इंडिया की रनों के अंतर के लिहाज से 14वीं सबसे बड़ी जीत थी और बांग्लादेश के खिलाफ तीसरी सबसे बड़ी जीत थी. इससे पहले की दोनों बड़ी जीत भारत ने ढाका में दर्ज की थी. इस जीत को तीसरे दिन ही दर्ज करने से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बहुत खुश दिखे. 

एक पारी और 130 रन से दर्ज की जीत
इस मैच में विराट की टीम ने बांग्लादेश को एक पारी और 130 रन से हराया. पहले बांग्लादेश को 150 रन पर आउट टीम इंडिया ने पहली पारी 493 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद घोषित की और 343 रन की बढ़त लेने के बाद उसने बांग्लादेश की दूसरी पारी 213 रन पर समेट दिया. मैच के बारे में बात करते हुए विराट ने कहा कि वे इतने खुश हैं कि उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वे क्या कहें. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: टीम इंडिया के वे 5 हीरो, जिन्होंने दिलाई इंदौर में ऐतिहासिक जीत

नहीं जानता क्या कहूं- विराट
विराट ने मैच के बाद कहा, "सही में नहीं जानता कि क्या कहूं टीम का चौतरफा अच्छा प्रदर्शन रहा. टीम बहुत शानदार खेल रही है.(टीम के प्रदर्शन के बारे में) मैं ऐसा कुछ नहीं कह सकता जो लोग टीवी पर नहीं देख रहे हैं. तेज गेंदबाज बेहतरीन कर रहे हैं. ऐसा लगता है कि जब वे गेंदबाजी करते हैं तो पिच कुछ और ही हो जाती है. फिलहाल बुमराह टीम का हिस्सा नहीं हैं. जब वे वापस आएंगे. हमारा गेंदबाजी आक्रमण और घातक हो जाएगा."

सपने जैसा है यह संयोजन
विराट ने अपनी टीम गेंदबाजी संयोजन के बारे में कहा, "इस तरह का गेंदबाजी संयोजन किसी भी कप्तान के लिए सपने जैसा है. यहां तक कि स्लिप पर खड़े खिलाड़ियों को भी तैयार रहना पड़ता है कि हर ओवर में गेद उनके पास कैच के लिए आ सकती है. इस तरह के मजबूत गेंदबाज होना बहुत महत्वपूर्ण है. नंबर और रिकॉर्ड सभी के देखने के लिए हैं."

चाहता था कि वे बड़ा स्कोर लगाएं
विराट ने कहा, हमारा ध्यान इस बात पर है कि किस तरह भारतीय क्रिकेट को और बेहतर कर सकें. हमें नंबर्स की परवाह नहीं है. टीम में इरादा और प्रोत्साहन बढ़िया है और हम सही दिशा में जोर लगा रहे हैं. मैं बड़ा स्कोर लगाने की अहमियत को जानता हूं, मैंने भी बड़ा स्कोर लगाने में काफी समय लगाया है इसलिये मैं उन्हें (मयंक को) बड़ा स्कोर लगाते देखना चाहता था. एक सीनियर बल्लेबाज होने के नाते मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि उनका ध्यान बना रहे. मैं नहीं चाहता कि लड़के वही गलती करें जो मैंने की थी."

मजेदार होने वाला है पिंक बॉल टेस्ट
अब अगला टेस्ट दोनों टीमों के बीच 22 तारीख को कोलकाता में शुरू होगा जो कि डे-नाइट मैच होगा और गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. इस पर विराट ने कहा, "गुलाबी गेंद मैच के शुरुआत में लाल गेंद के मुकाबले बहुत कुछ करती है. यह टेस्ट मजेदार होने वाला है. यह भारतीय क्रिेकेट और भारतीय टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ा मुकाम होने वाला है. इंदौर में दर्शक पिछले तीन दिनों में बेहतरीन रही. इससे हमारे खिलाड़ियों को ज्यादा जोर लगाने के लिए प्रोत्साहन मिला."