close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs BAN: इरफान को महमूदुल्लाह में दिखी धोनी की झलक, बताई यह वजह

India vs Bangladesh: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान को महमूदुल्लाह की कप्तानी में धोनी की झलक दिखाई देती है. 

IND vs BAN: इरफान को महमूदुल्लाह में दिखी धोनी की झलक, बताई यह वजह
इरफान महमूदुल्लाह की कप्तानी से बहुत प्रभावित हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: नागपुर में भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच रविवार को खेला जाना है. इस समय यह सीरीज 1-1 से बराबर चल रही है. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कहा है कि बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह (Mehamudullah) की कप्तानी में उन्हें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की झलक देखने को मिलती है. 

पहली बार टी20 में हराया है भारत को
बांग्लादेश ने महमूदुल्लाह की कप्तानी में टी-20 में पहली बार भारत को हराया है. पठान ने एक टीवी चैनल में कहा, "जब आप दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ मैच जीतते हैं तो इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है. महमूदुल्लाह ने एक कप्तान के अच्छे गुणों को दिखाया, जिसमें मैच के दौरान किए गए कुछ बदलाव भी शामिल थे."

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: नागपुर में 3 टी20 मैच खेले हैं टीम इंडिया ने, ये इशारा कर रहा है रिकॉर्ड

क्या मेल खाता है धोनी से
पठान ने मेहमुल्लाह की कप्तानी को धोनी की कप्तानी से तुलना करते हुए कहा, "उनकी कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी की झलक थी, क्योंकि महमूदुल्लाह ने पॉवर प्ले के बाद पार्ट टाइम गेंदबाजों का भी इस्तेमाल किया, जो कि एक रणनीति है और धोनी भी अकसर ऐसा ही करते थे."

यह हुआ था सीरीज में अब तक
बांग्लादेश ने सीरीज के पहले मैच में एकतरफा अंदाज में भारत को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी. लेकिन भारत ने दूसरे मैच में शानदार पलटवार करते हुए राजकोट में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली.

नागपुर में होगा सीरीज का फैसला
भारतीय टीम रविवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) स्टेडियम में सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी तो वहीं बांग्लादेश के पास भी इतिहास रचने का सुनहारा मौका है. वह टीम इंडिया के खिलाफ पहली टी20 सीरीज जीत सकती है. उल्लेखनीय है कि यह दोनों देशों के बीच पहली द्विपक्षीय टी20 सीरीज है. 
(इनपुट आईएएनएस)