close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs BAN: शाकिब की गैरमौजूदगी झटका नहीं, बल्कि इससे टीम प्रेरित होगी- मेहमूदुल्ला

India vs Bangladesh: बांग्लादेश की टीम टी20 सीरीज के लिए भारत पहुंच गई है. यहां आने पर टीम के नए कप्तान मेहमूदुल्लाह ने कहा की शाकिब की अनुपस्थिति उनके खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी. 

IND vs BAN: शाकिब की गैरमौजूदगी झटका नहीं, बल्कि इससे टीम प्रेरित होगी- मेहमूदुल्ला
मेहमूदुल्लाह को शाकिब की जगह बांग्लादेशी टीम का कप्तान बनाया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आगामी रविवार को  भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच शुरू होने वाली टी20 सीरीज से बांग्लादेश टीम के अहम खिलाड़ी शाकिब अल हसन ( Shakib Al Hasan) का टीम से बाहर होना एक बड़ा झटका है, लेकिन शाकिब की जगह टीम के नए कप्तान बने मेहमूदुल्लाह (Mahmudullah) का मानना कुछ और है. मेहमूदुल्लाह का कहना है कि शाकिब का न होना उनकी टीम के खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए हौसला बढ़ाएगी. 

एक दिन पहले ही लगा है शाकिब पर बैन
बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम बुधवार को दिल्ली पहुंची जिसे इस रविवार को ही भारत के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में सीरीज का पहली टी20 मैच खेलना है. टीम के आने के एक दिन पहले ही आईसीसी (ICC) ने शाकिब पर सट्टेबाजी की पेशकश की जानकारी न देने की वजह से एक साल के निलंबन सहित दो साल का प्रतिबंध लगाया. 

यह भी पढ़ें: शाकिब को ICC बैन पर मिला अपने पीएम का साथ, शेख हसीना ने दिया यह बयान

क्या कहा मेहमूदुल्लाह ने
मेहमूदुल्लाह ने कहा कि शाकिब की अनुपस्थिति उनकी टीम के लिए प्रेरणा का काम करेगी. कप्तानी की जिम्मेदारी बड़ी है और देश के लिए खेलने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है. दौरे को मुश्किल मानते हुए मेहमूदुल्लाह ने कहा कि दौरा कठिन जरूर है, लेकिन टीम के रूप में वे बढ़िया प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा, "हमें दिल से खेलना होगा. मैं अपनी ओर से इसमें सब कुछ दूंगा."

रहीम  ने माना- कमी तो खलेगी
टीम के अन्य प्रमुख खिलाड़ी मुशफिकुप रहीम ने माना कि उन्हें शाकिब की कमी खलेगी. इसकी वजह बताते हुए मुशफिकुर ने कहा कि इसकी वजह उनका शाकिब के साथ लंबे समय तक खेलना है. उन्होंने कहा, "शाकिब हमारे नंबर एक खिलाड़ी हैं. उनके बिना खेलना मुश्किल है." रहीम ने यह भी कहा कि भारत को उसके घर में चुनौती भरा है लेकिन यह टीम के लिए एक मौका है. 

भारत दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम:
टी-20 टीम : सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मेहमुदुल्ला (कप्तान), आफिफ हुसैन, मोसद्दक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, अराफात सनी, अल-अमीन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शैफुल इस्लाम, अबू हैदर रॉनी, तैजुल इस्लाम.