close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs BAN: दिल्ली टी20 जीत पर बोले मेहमूदुल्लाह, इन खिलाड़ियों ने किया जीत को आसान

India vs Bangladesh: भारत के खिलाफ बांग्लादेश की पहली टी20 जीत पर टीम के कप्तान मेहमूदुल्लाह ने कहा 

IND vs BAN: दिल्ली टी20 जीत पर बोले मेहमूदुल्लाह, इन खिलाड़ियों ने किया जीत को आसान
मेहमूदुल्लाह का कहना है कि उनके खिलाड़ियों ने उनकी कप्तानी को आसान बना दिया. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए रविवार को दिन खास रहा. टीम भारत के खिलाफ (India vs Bangladesh) अपनी पहली टी20 दर्ज करने में कामयाब रही. इस जीत पर टीम के कप्तान मेहमूदुल्लाह (Mahmudullah) ने कहा की उनकी टीम के गेंदबाजों और फील्डर्स ने अपनी टीम के बल्लेबाजों का काम आसान कर दिया.  इस मैच में बांग्लादेश ने टीम इंडिया के दिए 192 रन का टार्गेट हासिल कर उसे सात विकेट से हराया.

रहीम की फिफ्टी ने दिलाई जीत
इस मैच में बांग्लादेश की जीत में टीम के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम की शानदार बल्लेबाजी रही जिन्होंने नाबाद 60 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. रहीम इस मैच में फिफ्टी लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं.  यह खास जीत बांग्लादेश को तब मिली जब टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश से दिल्ली टी20 हारने पर बोले रोहित शर्मा, 'यह चूक हो गई हमसे'

बॉलिंग, फिल्डिंग ने बनाई भूमिका
मैच के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए मेहमूदुल्लाह ने कहा, "मुझे लगता है कि सब कुछ इस निर्भर था कि हमने शुरुआत कैसी की. गेंदबाजों ने शानदार काम किया और उसके बाद सभी ने  भी योगदान दिया. मुझे लगता है कि हमने शानदार फिल्डिंग की जिससे हमें लक्ष्य का पीछा करने में गति मिल सकी."

8 गेंदबाजों को उपयोग
इस मैच में बांग्लादेश के लिए 8 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की जिसिसे टीम के पेसर मुस्तफिजुर रहमान केवल दो ही ओवर फेंक सके. इस वजह से टीम इंडिया 20 ओवर में केवल 148 रन ही बना सकी. 
इस पर मेहमूदुल्लाह ने कहा," मुझे लगता है कि लड़कों ने शानदार खेल दिखाया जिसने कप्तानी को आसान बना दिया मैं जानता हूं कि फिज (मुस्तफिजुर) हमारे प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं, लेकिन हालात को देखते हुए दूसरे गेंदबाजों की जरूरत थी."

रहीम की तारीफ
मेहमुदूल्लाह ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले मुश्फिकुर रहीम की भी तारीफ की. उन्होने कहा, "मुशी (मुश्फिकुर) बहुत बढ़िया रहे. उनकी सौम्या के साथ साझेदारी शानदार रही. मोहम्मद नईम का जिक्र करना जरूरी होगा जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. रहीम ने केवल 43 गेदों में 8 चौके लगाए और एक छक्का लगाया. उनकी 60 रन की पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.