close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs BAN: राजकोट टी20 से पहले मेहमूदुल्लाह ने कहा, अगर हम सीरीज जीते तो...

India vs Bangladesh: राजकोट टी20 की तैयारियों के बारे में बात करते हुए मेहमूदुल्लाह ने कहा कि उनकी टीम इस मैच के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित है. 

IND vs BAN: राजकोट टी20 से पहले मेहमूदुल्लाह ने कहा, अगर हम सीरीज जीते तो...
मेहमूदुल्लाह का कहना है कि उनकी टीम दूसरे टी20 में जीत हसिल करने के लिए पूरा जोर लगा रही है. (फोटो: IANS)

राजकोट: पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की हार के बाद भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) राजकोट में दूसरे टी20 मैच के लिए गुरुवार को मुकाबला करने जा रहे हैं. इस मैच से पहले संवाददाताओं से बात करते हुए बुधवार को मैच को लेकर अपनी टीम के नजरिए के बारे में बात की. मेहमूदुल्लाहा का मानना है कि अगर उनकी टीम यह मैच जीत लेती है, तो यह उनके देश में खेलों के लिए बहुत उत्साह भरने वाली उपलब्धि होगी. 

बांग्लादेश क्रिकेट पर अच्छा होगा असर
मेहमूदुल्लाह ने मैच से पूर्व संध्या संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यदि आप हाल की घटनाओं पर नजर डालें, तो जो भी बांग्लादेश में हो रहा है, यह सीरीज जीतने से बांग्लादेश क्रिकेट और हमारी टीम को बहुत प्रोत्साहन मिलेगा. हम उम्मीद कर रहे हैं, कि कल का मैच जीतने के लिए ही खेलेंगे क्योंकि हम जानते हैं वे घर और घर के बाहर दोनों ही जगह कितनी तगड़ी टीम हैं. इस लिए हम पहली ही गेंद से टॉप पर रहना चाहते हैं."

AFG vs WI: वेस्टइंडीज की जीत में छाए रोस्टन चेस, अफगानिस्तान को दी पहले वनडे में मात

एक बड़ा मौका है यह
हमूदुल्लाह ने कहा, "जाहिर है, यह एक बड़ा मौका है, खासकर जब आप पहले मैच जीत चुके हैं. मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ी बहुत उत्साहित महसूस कर रहे हैं. और उम्मीद है कि हम कल बढ़िया खेलेंगे. इस जीत ने हमारा आत्मविश्वास बढ़ाया है. हम कल के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हर कोई अपने बेस्ट देने के लिए प्रैक्टिस में कड़ी मेहनत कर रहा है". 

टी20 में यह बात होती है अहम
टी20 फॉर्मेट के बारे में बात करते हुए मेहमूदुल्लाह ने कहा, "अगर टी20 में आप विकेट को सही पढ़ लेते हैं और उसके मुताबिक फील्ड जमा लेते हैं, तो आपकी संभावनाएं बेहतर होती हैं. इस फॉर्मेट में सही समय पर सही निर्णय लेना अहम होता है. आप के पास पहले से योजना हो सकती है, लेकिन आपको उसमें बदलाव करना पड़ता है. इसलिए परिस्थितियों के अनुसार ढलने की क्षमता महत्वपूर्ण हो जाती है.  

टीम इंडिया को हराना एक बड़ी उपलब्धि होगी
टीम इंडिया एक बड़ी टीम है, उन्होंने पिछले 11-12 सालों में साबित किया है कि वे कितने मजबूत हैं. यह हम जीतते हैं तो यह एक बड़ी उपलब्धि होगा. इस मैच में बांग्लादेश की टीम अपने स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल और कप्तान शाकिब अल हसन के बिना खेल रही है. तमीम जहां पारिवारिक कारणों से इस सीरीज से बाहर हैं., वहीं शाकिब पर आईसीसी ने बैन लगाया हुआ है. 

दूसरी सीरीज जीत सकती है बांग्लादेश
इन दोनों की गैर मौजूदकी में पहले टी20 में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 7 विकेट से मात दी थी. यह बांग्लादेश की भारत के खिलाफ पहली टी20 जीत थी. इससे पहले 8 टी20 मैचों में बांग्लादेश को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. बांग्लादेश ने इससे पहले दो साल पहले वेस्टइंडीज को हराकर पहली टी20 सीरीज जीती थी.