IND vs BAN: भारत में अपनी बेस्ट T20 पारी खेलने के बाद बोले रहीम, 'उसे मिस कर रहा हूं'

India vs Bangladesh:  दिल्ली टी20 में जीत के हीरो रहे मुश्फिकुर रहीम ने अपनी टीम के लिए मैच विनिंग पारी खेली जिससे बांग्लादेश को सीरीज में 1-0 की बढ़त मिल गई

IND vs BAN: भारत में अपनी बेस्ट T20 पारी खेलने के बाद बोले रहीम, 'उसे मिस कर रहा हूं'

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच टी20 सीरीज का आगाज बांग्लादेश के लिए बहुत ही शानदार रहा. दिल्ली में हुए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश ने टीम इंडिया से बेहतर प्रदर्शन करते हुए उसे सात विकेट से मात दी. इस मैच में टीम के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन करते हुए 60 रन की तूफानी पारी खेली. मैच के बाद रहीम ने अपनी इस फिफ्टी को अपने बेटे को समर्पित किया. 

क्या कहा रहीम ने
रहीम की यह अपने टी20 करियर में बे्स्ट भारतीय पारी है. मैच के बाद बहुत खुश दिख रहे रहीम ने अपनी कहा, "मैं इस पारी या इस जीत को अपने बेटे को समर्पित करना चाहूंगा. मैं वाकई उसे बहुत मिस कर रहा हूं. वह तेजी से बड़ा हो रहा है और वह टीवी पर मुझे पहचान लेता है और यह मेरे लिए बहुत खास है. इसलिए मैं अपनी इस पारी को अपने बेटे को समर्पित करना चाहूंगा."

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश ने 1000वें टी20 मैच में भारत को हराया, जानें किसने जीते हैं सबसे अधिक मैच

खास जीत है बांग्लादेश के लिए 
इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 148 रन बनाए. रहीम की नाबाद 60 रन पारी की वजह से बांग्लादेश ने अपने लक्ष्य को तीन गेंद रहते ही हासिल कर लिया और सात विकेट से जीत हासिल कर लिया. यह बांग्लादेश की भारत के खिलाफ पहली टी20 जीत है. यह जीत बांग्लादेश के लिए इसलिए भी खास रही क्योंकि यह दुनिया को 1000वां इंटरनेशनल टी20 मैच भी था.

अगली जीत पर निगाहें
दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुए इस मैच में मौसम भी काफी चुनौतीपूर्ण रहा. लेकिन मैच के दौरान हालात बुरे नहीं रहे जिसकी कि आशंका जताई जा रही थी. सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने के बाद रहीम ने कहा, "हम यहां हर मैच में मुकाबला करने आए हैं. जब तक आप लगातार क्रिकेट खेलेते और हर मैच में बेहतर होते जाते हैं, हमारा लक्ष्य भी यही है. मैच जीतने के बाद हम अगला मैच जीतने के बारे में सोच रहे हैं."

कुछ कमियां भी रहीं
 रहीम ने इस मैच में टीम की कुछ कमियों के बारे में बात की. उन्होंने कहा, "हम जीत तो गए हैं, लेकिन कुछ मामलों में हमें सुधार की जररूत है. यह हम उनमें बेहतर हो गए और आज से बेहतर खेले, तो मुझे लगता है कि अगले मैच में कुछ भी नामुमकिन नहीं है. हमें भारत से मुकबला करने के लिए अपना पूरा जोर लगा देंगे." 

बांग्लादेश के लिए महान क्षण
यह बांग्लादेश टीम की टी20मैचों में भारत के खिलाफ पहली जीत है. इस पर रहीम ने कहा, "यह बांग्लादेश क्रिकेट के लिए एक बेहतरीन लम्हा है. हम उनके खिलाफ टी20 प्रारूप में कभी नहीं जीते थे. हम अपने कुछ खिलाड़ियों को मिस कर रहे हैं, लेकिन जिस तरह से युवा खिलाड़ियों ने खेल दिखाया है. वह "बहुत शानदार रहा.