IND vs BAN: अश्विन ने भारतीय पेसर्स की तारीफ के पढ़े कसीदे, मोमिनुल की भी की तारीफ

India vs Bangladesh: इंदौर टेस्ट के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. इसके लिए आर अश्विन ने अपने साथी पेसर्स  मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव की जमकर तारीफ की.

IND vs BAN: अश्विन ने भारतीय पेसर्स की तारीफ के पढ़े कसीदे, मोमिनुल की भी की तारीफ
अश्विन ने इस पारी में दो विकेट लेकर टेस्ट में घरेलू मैदानों पर अपने 250 विकेट पूरे किए. (फाइल फोटो)

इंदौर: टी20 सीरीज के बाद भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया पहले दिन से ही हावी रही. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम को सस्ते में समेट दिया. भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) और उमेश यादव (Umesh Yadav) की तारीफ करते हुए कहा है कि मौजूदा समय में भारतीय तेज गेंदबाजी की ये तिकड़ी-बेहतरीन गेंदबाजी कर रही है.

कड़ा मुकाबला नहीं कर सके बांग्लादेशी
उम्मीद की जा रही थी की बांग्लादेश की टीम विराट कोहली (Virat kohli) की टीम को टी20 सीरीज की तरह ही कड़ी टक्कर देगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. भारतीय गेंदबाजों ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को बांग्लादेश की उसकी पहली पारी में 150 रन पर समेट दिया.

यह भी पढ़ें: इतिहास में आज: सचिन-वकार ने एक ही मैच से शुरू किया था अपना टेस्ट करियर का सफर

शुरू से ही हावी रही गेंदबाजी
भारत की ओर से शमी ने सर्वाधिक तीन जबकि ईशांत, उमेश और अश्विन ने दो-दो विकेट लिए. अश्विन ने इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट भी पूरे कर लिए है. टीम इंडिया के सभी गेंदबाज शुरू से ही हावी रहे और लगातार विकेट गिराने के मौके भी निकालते रहे. पारी के दौरान कुछ कैच भी छूटे जिसकी वजह से बांग्लादेश की टीम 150 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो गई. 

क्या कहा पेसर्स के बारे में
अश्विन ने पहले दिन की खेल समाप्ति के बाद कहा, "उनके पास कुछ अच्छी लय है, जिससे कि आपको हर स्पैल में ऐसा लगता है कि वे कुछ कर सकते हैं. शमी, उमेश और ईशांत एक टीम के रूप में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. अगर बुमराह को भी इसमें जोड़ते हैं तो यह दुनिया की सबसे घातक तेज गेंदबाजी आक्रमण में शामिल है." 

मोमिनुल की भी तारीफ
अश्विन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, "निजी रूप से, मुझे लगा कि यह बहुत ही साहसिक फैसला था. हमें उनसे पहले गेंदबाजी की उम्मीद की थी लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी की. हालांकि, उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह सराहनीय था. उनके कुछ बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की. सतह पर बल्लेबाजी करना कभी आसान नहीं होता, जिसमें नमी होती है. मुझे लगता है कि मोमिनुल और उनके कुछ अन्य बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की."
(इनपुट आईएएनएस)