IND vs BAN: पिंक बॉल के लिए अश्विन ने नेट पर बदला अपना एक्शन, इस दिग्गज की दिखी झलक

कोलकाता में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए गुलाबी गेंद का उपयोग होना है. इसके लिए अश्विन ने नेट अभ्यास के दौरान नया एक्शन ट्राय किया. 

IND vs BAN: पिंक बॉल के लिए अश्विन ने नेट पर बदला अपना एक्शन, इस दिग्गज की दिखी झलक
आर अश्विन दुनिया के नंबर एक स्पिन गेंदबाज रह चुके हैं. (फोटो: IANS)

कोलकाता: इंदौर में हुए भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहले टेस्ट मैच का नतीजा तीन दिन में ही आ गया. इसके बाद दोनों टीमों ने गुलाबी गेंद से अभ्यास करना शुरू कर दिया. गुलाबी गेंद का इस्तेमाल दोनों टीमें बीच 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होने वाले मैच में होगा. इसी क्रम में स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्चिन ने नेट पर अभ्यास के दौरान पूर्व श्रीलंकाई कप्तान सनथ जयसूर्या के एक्शन जैसी गेंदबाजी के साथ अभ्यास किया.

गुलाबी गेंद के कारण गेंदबाजों को करने होंगे अपने रणनीति में बदलाव
यह पहली बार होगा कि दोनों टीमें दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच खेलेंगी. इसी को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ी गुलाबी गेंद से लगातार अभ्यास कर रहे हैं. ऐसे में खिलाड़ियों के अलावा फैंस में इस बात का कौतूहल है कि गुलाबी गेंद से किस गेंदबाज को किस तरह की मदद मिलेगी. इसके अलावा मैच के दिन-रात के होने से भी गेंदबाजों को पिच से मिलने वाली मदद पर असर पड़ेगा. इस लिहाज से गेंदबाज अपनी गेंदबाजी की नीति में भी बदलाव कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: कैसी है डे-नाइट टेस्ट की पिंक बॉल, कितनी अलग है ये बाकी गेंदों से

विविधता के लिए बहुत सजग हैं अश्विन
इसी वजह से अश्विन अपनी गेंदबाज के एक्शन में बदलाव करते दिखे. अश्विन अपने गेंदबाज में विविधता को लेकर बहुत संवेदनशील हैं और लगातार बदलाव की कोशिश करते रहते हैं. अश्विन पिछले कई सालों से भारत के नंबर एक टेस्ट स्पिन गेंदबाज रहे हैं. इसके बावजूद वे छोटे प्रारूप में टीम इंडिया में जगह पाने में नाकाम रहे हैं . अश्विन की कोशिशों की एक वजह यह भी है. 

जयसूर्या जैसा एक्शन
अश्विन दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं, लेकिन अभ्यास के दौरान उन्होंने गुलाबी गेंद से बाएं हाथ से गेंदबाजी की. उनका एक्शन भी जयसूर्या जैसी थी. अश्विन ने गेंद डाली जो ऑफ स्टंप पर टप्पा खाकर टर्न हुई और बाहर की तरफ निकल गई. पीछे फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने इस गेंद को पकड़ा.
(इनपुट आईएएनएस)