close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs BAN: शाकिब ने मोल ली मुसीबत, BCB कड़ी कार्रवाई करने के मूड में

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के ऑलराउंडर पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के नियमों का उल्लंघन करने के गंभीर आरोप हैं जिसके कारण बोर्ड उन पर सख्त कार्रवाई करने के तैयारी कर रहा है. 

IND vs BAN: शाकिब ने मोल ली मुसीबत, BCB कड़ी कार्रवाई करने के मूड में
शाकिब अल हसन विश्व कप में बेस्ट ऑलराउंडर रहे थे. (फाइल फोटो)

ढाका: बांग्लादेश के स्टार ऑल राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) अपने साथी क्रिकेटरों के साथ हड़ताल पर जाने के बाद बड़ी मुसीबत में फंसते दिख रहे है, उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने बोर्ड के नियमों के उल्लंघन के आधार पर कारण बताओ नोटिस देने का फैसला किया है. 3 नवंबर को भारत के खिलाफ बांग्लादेश के भारत दौरे पर जाने से पहले ही शाकिब सहित कई बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने अचानक हड़ताल पर जाने का फैसला किया था. लेकिन उसके बाद शाकिब ने एक निजी कंपनी से करार कर लिया. 

एक कंपनी से किया करार
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबकि शाकिब 22 अक्टूबर को ग्रामीफोन नाम की एक स्थानीय टेलीकॉम कंपनी का ब्रांड एम्बेसेडर के तौर पर जुड़े थे. शाकिब के अपने साथियों के साथ हड़ताल पर जाने के अगले दिन है कंपनी के साथ करार किया था. ये क्रिकेटर अपनी 11 सदस्यीय मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए थे, लेकिन 23 अक्टूबर को यह हड़ताल खत्म हो गई थी. संयोग से इस हड़ताल की अगुआई शाकिब ही कर रहे थे. 

यह भी देखें: तस्वीरों में देखें, कैसे दर्ज की टीम इंडिया ने रांची में ऐतिहासिक जीत

कड़ी कार्रवाई के संकेत
बीसीबी के खिलाड़ियों के साथ हुए करार के मुताबिक एक राष्ट्रीय टीम का खिलाड़ी किसी टेलीकॉम कंपनी के साथ नहीं जुड़ सकता. बीसीबी प्रमुख नजमूल हसन (Nazmul Hasan) ने कहा है कि यदि शाकिब ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा, "वे इस तरह का करार (एक टेलीकॉम कंपनी के साथ) नहीं कर सकते. हमारे करार में साफ तौर पर लिखा है कि वे इस तरह का करार क्यों नहीं कर सकते."

कानूनी कदम उठाए जाएंगे
हसन ने कहा, "हम उन पर कानूनी कार्रवाई करेंगे. हम इस मामले में किसी को छोड़ नहीं सके. हम हर्जाने की मांग करेंगे. हम कंपनी और खिलाड़ी दोनों से हर्जाने की मांग करेंगे. जैसे ही मुझे इस बारे में पता चला मैंने कंपनी को कानूनी नोटिस देने को कह दिया. मैंने शाकिब को कारण बताने के लिए खत भेजने को भी कहा है.  हमें उन्हें यह साबित करने का मौका देंगे कि उन्होंने नियम नहीं तोड़ा है. हमें लगता है कि यह बोर्ड की परवाह न करने जैसा है. यदि ऐसा है तो हम कड़ा कदम उठाएंगे."

अभ्यास सत्र में नहीं पहुंचे शाकिब
शाकिब ने शुक्रवार को मीरपुर के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित ट्रेनिंग कैंप का अभ्यास सत्र में भी भाग नहीं लिया था. जो कि भारत के साथ टी20 और टेस्ट सीरीज से पहले आयोजित किया जा रहा है. टीम के प्रमुख कोच रसेल डोमिंगो का कहना है कि ऑल राउंडर बीमार हैं इसी लिए वे अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं ले सके.