IND vs BAN: शाकिब अल हसन की बढ़ी मुश्किलें, भारत दौरे से हो सकते हैं बाहर

India vs Bangladesh: बीसीबी की शर्तो का उल्लंघन करने के मामले में कारण बताओ नोटिस का सामना कर रहे हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन का भारत दौरे पर जाना तय नहीं लग रहा है.

IND vs BAN: शाकिब अल हसन की बढ़ी मुश्किलें, भारत दौरे से हो सकते हैं बाहर
शाकिब अल हसन भारत दौरे के लिए बांग्लादेश टी20 टीम के कप्तान हैं. (फोटो: PTI)

ढाका: अगले महीने होने वाले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारत दौरे(India vs Bangladesh) को लेकर बांग्लादेश की टीम की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही है. पहले क्रिकेटरों की हड़ताल, फिर उसके बाद टीम के खिलाड़ी सैफुद्दीन और तमीम इकबाल का टीम से बाहर होना और अब शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) की ओर से मिला नोटिस. बोर्ड  की शर्तो का उल्लंघन करने के मामले में शाकिब  का भारत दौरे पर जाना निश्चित नहीं लग रहा है. 

अभ्यास सत्र में नहीं आ रहे हैं शाकिब
शाकिब को बांग्लादेशी टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब से शाकिब को कारण बताओ नोटिस मिला है, तब से उन्होंने टीम के अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया है. बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन पहले ही कह चुके हैं कि अगर शाकिब ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी देखें: B'day Special: हेडन ने बनाया था ऐसा रिकॉर्ड जिसने ब्रैडमैन को छोड़ दिया था बहुत पीछे

होने का खतरा
हसन ने अब ऐसे संकेत दिए हैं कि शाकिब भारत दौरे से बाहर रह सकते हैं. हसन ने बांग्लादेश के एक प्रमुख अखबार 'प्रोथोम आलो' से कहा कि टीम बुधावार को भारत दौरे के लिए रवाना होगी और कुछ खिलाड़ी, खासकर शाकिब इस दौरे से बाहर रह सकते हैं.

क्या कहना है हसन का
हसन ने कहा, "मुझे विश्वास है कि वे (खिलाड़ी) नहीं जाएंगे और वे इसके बारे में हमें तब बताएंगे जब हमारे पास इसे करने को लेकर कुछ नहीं होगा. मुझे नहीं पता. मैंने आज शाकिब से बात की है. देखते हैं वह क्या कहते हैं. यह दूसरों के लिए भी हो सकता है, लेकिन मुझे जानकारी मिली है कि वे नहीं जाएंगे."

 

क्या किया है शाकिब ने
शाकिब हाल ही में एक एबेसेडर के रूप में ग्रामीणफोन कंपनी से जुड़े थे और बीसीबी के खिलाड़ियों के साथ समझौतों के अनुसार, राष्ट्रीय अनुबंध के तहत आने वाले क्रिकेटर टेलीकॉम कंपनी से नहीं जुड़ सकते. बोर्ड शाकिब के इस रवैये से बेहद नाराज हैं और उन्होंने इसके लिए शाकिब को कारण बताओ नोटिस भेजा है.
(इनपुट आईएएनएस)