close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs BAN: एक नई मुसीबत में घिरे शाकिब, अब ICC लगा सकती है 18 माह का बैन

India vs Bangladesh: पहले से ही मुश्किलों में घिरे शाकिब पर अब नई वजह से 18 महीने का प्रतिबंध लग सकता है.

IND vs BAN:  एक नई मुसीबत में घिरे शाकिब, अब ICC  लगा सकती है 18 माह का बैन
शाकिब अल हसन भारतीय दौरे के लिए बांग्लादेश टीम के कप्तान बनाए गए हैं. (फाइल फोटो)

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पर मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही है. पहले से ही बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) की शर्तो का उल्लंघन करने के मामले में कारण बताओ नोटिस का सामना कर रहे शाकिब अब एक नई मुसीबत में फंस गए हैं. इस बार वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC)  के घेरे में आ गए हैं वह भी मैच फिक्सिंग के मामले में. हालांकि इसमें उनका सीधे-सीधे नाम नहीं आया है. उनका पहले से ही भारत दौरे (India vs Bangladesh) पर आना संकट में है.

 क्या है मामला 
बंगाली दैनिक 'समकाल' की रिपोर्ट के अनुसार एक बुकी ने मैच फिक्सिंग के लिए शाकिब से संपर्क साधा था, लेकिन शाकिब ने इसकी जानकारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को नहीं दी. आईसीसी ने अब बांग्लादेश टीम से कहा है कि वे शाकिब को अभ्यास से दूर रखें. आईसीसी के इस फैसले के बाद टी-20 कप्तान शाकिब पर करीब 18 महीने का प्रतिबंध लग सकता है.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: विराट सहित टीम इंडिया आतंकी निशाने पर, दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

अभी कुछ स्पष्ट नहीं
बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, "वास्तव में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है. यही समस्या है क्योंकि टीम कल (बुधवार को) भारत दौरे के लिए रवाना हो रही है."  हसन ने इससे पहले सोमवार को कहा था शाकिब भारत दौरे से बाहर रह सकते हैं.

तो क्या शाकिब भारत नहीं जाएंगे
हसन ने ने कहा था, "मुझे विश्वास है कि वे (खिलाड़ी) नहीं जाएंगे और वे इसके बारे में हमें तब बताएंगे जब हमारे पास इसे करने को लेकर कुछ नहीं होगा. मुझे नहीं पता. मैंने आज शाकिब से बात की है. देखते हैं वह क्या कहते हैं. यह दूसरों के लिए भी हो सकता है, लेकिन मुझे जानकारी मिली है कि वे नहीं जाएंगे."

यह भी तो है समस्या
जब से शाकिब को कारण बताओ नोटिस मिला है, तब से उन्होंने टीम के अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया है. बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन पहले ही कह चुके हैं कि अगर शाकिब ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. शाकिब हाल ही में एक एबेसेडर के रूप में ग्रामीणफोन कंपनी से जुड़े थे और बीसीबी के खिलाड़ियों के साथ समझौतों के अनुसार, राष्ट्रीय अनुबंध के तहत आने वाले क्रिकेटर टेलीकॉम कंपनी से नहीं जुड़ सकते.

बोर्ड नाराज है शाकिब के रवैये से
बोर्ड शाकिब के इस रवैये से बेहद नाराज हैं और उन्होंने इसके लिए शाकिब को कारण बताओ नोटिस भेज रखा है और शाकिब से इसका जवाब मांगा है. भारत को बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मुकाबले खेलने हैं, जिनमें से पहला मैच रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. तीन मैचों की सीरीज के बाद दो टेस्ट मैच आयेाजित होंगे.
(इनपुट आईएएनएस)