close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs BAN: नागपुर में छाया अय्यर का तूफान, छक्कों से किया बांग्लादेश की नाक में दम

India vs Bangladesh: टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर ने बहुत ही तेजी से 62 रन की पारी खेली जिससे टीम इंडिया 174 रनों का पहाड़ खड़ा कर सकी.

IND vs BAN: नागपुर में छाया अय्यर का तूफान, छक्कों से किया बांग्लादेश की नाक में दम
श्रेयस अय्यर इस राजकोट में भी बढ़िया फॉर्म में थे. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: नागपुर में भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच काफी रोमांचक रहा. पहले दो मैचों के बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर थी. जाहिर था की किसी भी टीम के लिए यह मैच आसान नहीं होना था. टॉस हारने के बाद टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करनी थी जिसका मतलब था कि टीम की एक बड़ा स्कोर खड़ा करना था क्योंकि दूसरी पारी में गेंदबाजी आसान नहीं होने वाली थी. लेकिन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भारत के लिए शानदार पारी खेली. 

रोहित और धवन नहीं चले
टीम इंडिया की पारी का आगाज अच्छा नहीं हुआ. कप्तान रोहित शर्मा सस्ते में चले गए. वे केवल दो ही रन बनाकर शफी उल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद शिखर धवन ने केएल राहुल के साथ मिलकर टीम का स्कोर पांच ओवर तक 34 तक पहुंचाया ही था कि शिखर भी 16 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हो गए. 

राहुल का दिया साथ
छठे ओवर में राहुल का साथ देने आए अय्यर को दो गेंदों के भीतर ही एक जीवन दान मिला. इसके बाद अय्यर ने मुड़ कर नहीं देखा. यहां अय्यर ने जल्दबाजी नहीं दिखाई वहीं दूसरे छोर पर केएल तेजी से रन बना ही रहे थे. और अय्यर राहुल को खेलने का पूरा मौका दे रहे थे. 11वें ओवर में अय्यर ने अमिन हुसैन को दो लगातार छक्के लगाकर अपना गियर बदला, लेकिन अगले ही ओवर में केएल अपनी फिफ्टी पूरी कर उनका साथ छोड़कर पवेलियन लौट गए. 

तेजी से बनाए रन
केएल के आउट होने के बाद अय्यर ने तेजी से शॉट खेलना जारी रखा और ऋषभ पंत ने पांचवें विकेट के लिए 45 रन जोड़े. केएल की जगह आए पंत छह के निजी स्कोर पर सौम्य सरकार का शिकार हुए. लेकिन तब तक अय्यर ने तेजी से अपनी फिफ्टी पूरी कर ली थी. पंत के आउट होने के बाद  अय्यर (62) भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 144 के स्कोर पर सरकार का दूसरा शिकार बने.  अय्यर ने 33 गेंदों की अपनी पारी में पांच छक्के और तीन चौके जड़े.

 

अय्यर की पारी का कमाल ही था कि आखिर में मनीष पांडे (13 गेंदों में 22 रन) शिवम दुबे के साथ मिल कर टीम इंडिया का स्कोर 174 रन कर सके. 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांगलादेश के लिए मोहम्मद नईम ने 81 रन की शानदार पारी खेली लेकिन उन्हें मोहम्मद मिथुन के अलावा किसी और साथ नहीं मिली और बाद में वे भी अपना विकेट बचा नहीं सके. लेकिन  उनकी पारी अय्यर की पारी के आगे कुछ कम ही रही.