close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Delhi T20: प्रदूषण को खिलाड़ी, दर्शकों ने दी मात, दादा ने दोनों टीमों को किया सलाम

India vs Bangladesh: प्रदूषण की वजह से दिल्ली टी20 को लेकर आशंकाएं जताई जा रही थीं, लेकिन दोनों टीमों और दर्शकों ने उन्हें खारिज कर दिया. इस पर गांगुली ने दोनों टीमों को शुक्रिया कहा. 

Delhi T20: प्रदूषण को खिलाड़ी, दर्शकों ने दी मात, दादा ने दोनों टीमों को किया सलाम
सौरव गांगुलीके बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद यह टीम इंडिया का पहला मैच था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Gaguly) ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का अध्यक्ष पद संभाला था. उनके पद संभालने के बाद पहली सीरीज भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज है. लेकिन दिल्ली में होने वाले पहले मैच में ही प्रदूषण को लेकर काफी हो हल्ला हो गया. यहां तक कि गांगुली को बार बार कहना पड़ा कि मैच होकर रहेगा. मैच होने के बाद गांगुली ने टीम इंडिया और बांग्लादेश क्रिेकेट टीम को धन्यवाद दिया. 

भारी संख्या में भी जुटे दर्शक
दिल्ली में प्रदूषण स्तर गंभीर होने के बाद भी दोनों टीमें मैच खेलने से पीछे नहीं हटीं. इसके अलावा दर्शकों ने भी मैच में भारी संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी में उतरी टीम इंडिया को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मेहमान टीम ने रोहित की टीम को हर विभाग में मात दी. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश से दिल्ली टी20 हारने पर बोले रोहित शर्मा, 'यह चूक हो गई हमसे'

क्या कहा गांगुली ने
गांगुली ने ट्विटर पर दोनों टीमों को धन्यवाद देते हुए कहा, "दोनों टीमों को मुश्किल हालातों में यह मैच खेलने के लिए धन्यवाद, बहुत अच्छा खेले आप बांग्लादेश". इस मैच में टॉस हारने के बाद टीम इंडिया 20 ओवरों में छह विकेट खोकर केवल 148 रन ही बना सकी. इसके जवाब में 149 का टारगेट बांग्लादेश की टीम ने केवल तीन विकेट खोकर तीन गेंद शेष रहते जीत लिया था. इस मैच में मुश्फिकुर रहीम ने अपने टीम के लिए बेहतरीन 60 रन की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच रहे. 

कहीं और मैच कराने की मांग होने लगी थी
इस मैच से पहले रविवार सुबह तक दिल्ली के कई इलाकों में स्मॉग की मोटी चादर फैली थी, लेकिन शाम तक इसमें कुछ कमी हो गई थी जिससे मैच कराने में कोई परेशानी नहीं हुई. प्रदूषण को देखते हुए मांग होने लगी थी कि मैच दिल्ली की जगह कहीं और कराया जाए. 

यह है शेड्यूल
तीन मैचों की सीरीज में बांगलादेश की टीम अब 1-0 से आगे हो गई है.  अब सीरीज का अगला मैच राजकोट में 7 नवंबर को होगा. सीरीज का आखिरी मैच नागपुर में 10 नवंबर को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलगी.
(इनपुट एएनआई)