close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs BAN: टी20 सीरीज से पहले बांग्लादेश को लगा झटका, यह खिलाड़ी भारत दौरे से हटा

टी20 सीरीज के एक सप्ताह पहले बांग्लादेश के ओपनर तमीम इकबाल ने निजी कारणों से टीम से अपना नाम वापस ले लिया है. उनकी जगह टीम में इमरूल कायेस टीम में शामिल किए गए हैं. 

IND vs BAN: टी20 सीरीज से पहले बांग्लादेश को लगा झटका, यह खिलाड़ी भारत दौरे से हटा
तमीम इकबाल बांग्लादेश टीम से बाहर होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. (फोटो: Reuters)

ढाका: भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच टी20 सीरीज से एक सप्ताह पहले बांग्लादेश टीम को झटका लगा है. बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने शनिवार को आगामी भारत दौरे से निजी कारणों से अपना नाम वापस ले लिया. इकबाल की पत्नी को दूसरा बच्चा होने वाला है, जिसके कारण वह भारत नहीं जाएंगे. चयनकर्ताओं ने तीन नवंबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की अंतर्राष्ट्रीय टी-20 सीरीज के लिए इकबाल की जगह इमरुल कायेस को टीम में शामिल किया गया है.

टीम से बाहर होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं तमीम
हालांकि, यह अभी साफ नहीं है कि कायेस को 14 नवंबर से शुरू हो रहे दो मैचो की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना जाएगा या नहीं. बांग्लादेश ने दो हफ्ते पहले ही भारत दौरे का टी20 सीरीज के लिए शाकिब अल हसन की कप्तानी में अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित की थी. इकबाल भारत दौरे से बाहर होने वाले दूसरे बांग्लादेशी खिलाड़ी हैं. इससे पहले ऑल राउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन भी पीठ की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे. 

पहले ही सूचित कर दिया था तमीम ने
बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाउल अबेदिन ने बताया, "तमीम ने हमें पहले ही सूचित कर दिया था कि वह कोलकाता में दूसरा टेस्ट खेलेंगे लेकिन अब वह आने वाले हफ्तों के लिए अपनी पत्नी के साथ रहेंगे." इससे पहले, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) और खिलाड़ियों के बीच हुए विवाद के कारण इस दौर पर संकट छा गया था. हालांकि, बोर्ड ने खिलाडियों की मांगे मान ली और संकट टल गया.

यह है दौरे का कार्यक्रम
बांग्लादेश को पहले भारत के खिलाफ नवंबर में टी20 सीरीज खेलनी है जिसमें 3, 7 और 10 नवंबर को क्रमशः दिल्ली राजकोट और नागपुर में होना है. टी20 मैच खेलने हैं. दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 14 नवंबर को इंदौर और फिर दूसरा टेस्ट 22 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. 
(इनपुट आईएएनएस)