IND vs BAN Indore test Day 3: टीम इंडिया की बांग्लादेश को पारी से हराने की तैयारी

India vs Bangladesh:  टीम इंडिया ने इंदौर टेस्ट के दूसरे दिन अपनी स्थिति बहुत मजबूत कर ली है. ऐसा लगता है कि टीम बांग्लादेश को पारी से हराने की तैयारी में है. 

IND vs BAN Indore test Day 3: टीम इंडिया की बांग्लादेश को पारी से हराने की तैयारी
बांग्लादेश की टीम इंदौर में बहुत मुश्किल स्थिति में आ गई है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली:  इंदौर में चल रहे भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहले टेस्ट में टीम इंडिया अपनी स्थिति मजूबत करते हुए बांग्लादेश पर बड़ी जीत दर्ज करने की तैय़ारी कर ली है. बांग्लादेश के 150 रन के जवाब में मेहमान टीम ने दूसरे दिन तक छह विकेट खोकर 493 रन बनाए. रवींद्र जडेजा 60 और उमेश यादव 25 रन बनाकर खेल रहे हैं जो तीसरे दिन के खेल की शुरुआत करेंगे. फिलहाल टीम इंडिया के पास  343 रनों की मजबूत बढ़त है. 

अब हार टालना भी मुश्किल होगा टीम इंडिया के लिए
इस बढ़त और बांग्लादेश की पहली पारी के प्रदर्शन को देखते हुए लगता नहीं है कि बांग्लादेश इस बार पारी की हार भी बचा पाएगी. टीम इंडिया के गेंदबाज बेहतरीन लय में है और मैच के तीसरे दिन से स्पिनर्स को भी पिच से मदद मिलने लगेगी. अश्विन ने वैसे ही पहली पारी में बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था. वहीं बांग्लादेशी खिलाड़ी भारतीय पेसर्स के आगे बेबस ही नजर आ रहे थे. ऐसे में दूसरी पारी में बांग्लादेश के लिए बल्लेबाजी बहुत मुश्किल होने वाली है. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN अपने रिकॉर्ड दोहरे शतक पर बोले मयंक, 'यह डर निकाल दिया था मैंने'

मंयक का दोहरा शतक छाया 
टीम इंडिया के इस विशाल स्कोर में ओपनर मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक की अहम भूमिका रही. इसके अलवा अजिंक्य रहाणे की 86 रन की पारी भी उल्लेखनीय रही. दूसरे दिन के पहले सत्र में टीम इंडिया ने चेतेश्वपर पुजारा (54) और कप्तान विराट कोहली (0) के अहम विकेट गंवाए जिसके बाद मयंक और रहाणे ने 190 रन की अहम साझेदारी की.

आखिरी में जडेजा उमेश की तूफानी पारी
रहाणे के आउट होने के बाद मयंक ने अपने करियर का दूसरा दोहरा शतक छक्के के साथ पूरा किया. फिर मयंक और जडेजा ने पांचवे विकेट के लिए 123 रन जोड़े दोहरे शतक के बाद मयंक ने तेजी से रन बनाए और व मेहदी हसन की गेंद पर 243 रन बनाकर आउट हुए.  432 के कुल स्कोर पर मयंक के जाने के बाद ऋद्धिमान साहा (12) जल्दी ही इबादत हुसैन की गेंद पर आउट हो गए जिसके बाद उमेश और जडेजा ने तेजी से रन बनाए. बांग्लादेश की ओर से जायेद ने चार विकेट लिए हैं जबकि इबादत हुसैन और मेहेदी हसन मिराज को एक-एक सफलता मिली है.