close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs BAN: विराट सहित टीम इंडिया आतंकी निशाने पर, दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

India vs Bangladesh: एनआईए को मिले खत में टीम इंडिया सहित विराट कोहली की सुरक्षा को खतरा है जिसके बाद दिल्ली पुलिस को टीम की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश मिले हैं. 

IND vs BAN: विराट सहित टीम इंडिया आतंकी निशाने पर, दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा
टीम इंडिया की सुरक्षा में इजाफा बढ़ाने के निर्देश दिल्ली पुलिस को मिला है. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: अगले महीने की तीन तारीख से बांग्लादेश क्रिकेट टीम का भारत दौरा (India vs Bangladesh) शुरू हो रहा है. आगामी 3 नवंबर को दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है. दिल्ली में प्रदूषण की वजह से इस मैच के स्थान बदलने की आशंकाओं को खारिज किया जा चुका है. अब दिल्ली पुलिस से टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है. 

क्या है सुरक्षा बढ़ाने की वजह 
हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)  को एक गुमनाम खत मिला है जिसमें दावा किया गया है कि टीम इंडिया,  विशेषकर टीम के कप्तान विराट कोहली खतरे की सूची में सबसे ऊपर हैं. 'टीम या विराट पर आतंकी हमला हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: मैक्सवेल ने लगाया ऐसा छक्का, फैंस को याद आई धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की याद

क्या है खत में
दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक इस चिठ्ठी में  कई बड़े नाम हैं जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण अडवाणी, बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नाड्डा, और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत शामिल हैं. 

किससे है खतरा
एनआईए ने इस चिठ्ठी की एक प्रति भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)  को भी भेजी है. एक सूत्र ने बताया कि इस गुमनाम खत के मुताबिक केरला के कोजीकोड की ऑल इंडिया लश्कर कोहली और प्रमुख राजनेताओं को अपना निशाना बना सकती है. 

फर्जी भी हो सकती है धमकी, लेकिन
सूत्र के ने आगे कहा कि यह चिठ्ठी फर्जी या जाली भी हो सकती है, लेकिन बढ़ते सुरक्षा खतरों को देखते हुए कोई जोखिम नहीं लिया जा सकता और मैच के स्थान और खिलाड़ियों की सुरक्षा का जायजा लिया जा रहा है. 

यह है बांग्लादेश के भारत दौरे का कार्यक्रम
इस दौरे पर टीम इंडिया और बांग्लादेश की टीम को तीन टी20 मैच के अलावा दो टेस्ट मैच और खेलने हैं. दूसरा टी20 मैच राजकोट और तीसरा टी20 मैच नागपुर में खेला जाना है. वहीं पहला टेस्ट इंदौर में और दूसरा टेस्ट कोलकाता में खेला जाएगा. 
(इनपुट आईएएनएस)