close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

युवराज सिंह ने शिवम दुबे की खुद से तुलना को किया खारिज, तारीफ कर दी यह सलाह

India vs Bangladesh:  पहले टी20 में नाकाम रहे शिवम दुबे को लेकर युवराज सिंह ने कहा है कि शिवम के बारे में कुछ कहना अभी जल्दबाजी होगा.

युवराज सिंह ने शिवम दुबे की खुद से तुलना को किया खारिज, तारीफ कर दी यह सलाह
युवराज सिंह का कहना है कि अभी शिवम का करियर शुरू ही हुआ है, ऐसे में किसी से उनकी तुलना करना ठीक नहीं. (फोटो फाइल))

मुंबई: मुंबई के रहने वाले शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने बीते रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) खेले गए पहले टी-20 मैच से अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया. उनकी तुलना पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) से की जा रही है क्योंकि उनमें गेंद को उसी तरह से प्रहार करने की क्षमता है जिस तरह से युवराज के पास थी. पहले मैच में हालांकि शिवम कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और तीन गेंदों पर सिर्फ एक रन ही बना सके.

कैसा रिकॉर्ड है शिवम का
शिवम और युवराज की तकनीक लगभग एक जैसी है इसलिए इन दोनों की तुलना की जाने लगी है लेकिन युवराज ने कहा है कि यह तुलना का सही समय नहीं क्योंकि शिवम में अभी अपने करियर की शुरुआत की है. शिवम ने अभी तक 22 ही टी20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने  139.65 के स्ट्राइक रेट और 17.35 के औसत से कुल 231 रन बनाए हैं. वहीं इन मैचों में 14 विकेट भी लिए हैं. लिस्ट ए मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 121.34 है. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: राजकोट टी20 मैच आज, टीम इंडिया कर सकती है प्लेइंग XI में यह बदलाव

क्या कहा युवी ने
युवराज ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "लड़के को पहले अपना करियर शुरू करने दीजिए उसके बाद जब वह एक निश्चित स्तर पर पहुंच जाएगा तो उसकी तुलना किसी से करना. मुझे नहीं लगता कि उनकी तुलना किसी से की जानी चाहिए. उन्हें अपना खुद का नाम बनाना होगा. उनके पास प्रतिभा है."

पांच छक्के लगाकर चर्चा में आए थे शिवम
शिवम ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई से खेलते हुए लगातार पांच छक्के लगाकर सुर्खियां बटोरी थीं. ये पांच छक्के शिवम ने बड़ौदा के खिलाफ मैच में बाएं हाथ के स्पिनर स्वपनिल सिंह की गेंदों पर लगाए थे. इस पारी में शिवम ने 76 रन बनाए थे. वहीं पहले टी20 में शिवम ने चार गेंदें खेलकर केवल एक रन बनाया था. उन्हें अफीफ हुसैन ने अपनी ही गेंद पर लपका था. 
(इनपुट आईएएनएस)