IND VS ENG: Jasprit Bumrah ने कर दिया कमाल, 25 साल बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड में किया ये कारनामा
Advertisement

IND VS ENG: Jasprit Bumrah ने कर दिया कमाल, 25 साल बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड में किया ये कारनामा

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है. 25 साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले ओवर में विकेट हासिल किया हो.

(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच पहले टेस्ट का घमासान जारी है. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के इस महा मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता और इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि मेजबान टीम ने जैसी शुरुआत सोची होगी, उससे बिल्कुल अगल हुआ.

  1. भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट
  2. बुमराह ने मैच के पहले ओवर में लिया विकेट
  3. 25 साल बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड में टेस्ट मैच के पहले ओवर में झटका विकेट

जसप्रीत बुमराह ने की जबर्दस्त गेंदबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. भारत की ओर से पहला ओवर फेंकने आए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने मैच के पहले ओवर की 5वीं गेंद पर बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज रोरी बर्न्स (Rory Burns) को एलबीडबल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

 

बुमराह की गेंद पर आउट होने के बाद रोरी बर्न्स को यकीन नहीं हुआ और उन्होंने रिव्यू लेने का फैसला किया. रिव्यू टीम इंडिया के हक में आया और इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई.

25 साल बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ किया ये कमाल

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पहले ओवर में विकेट हासिल किया. 25 साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले ओवर में विकेट लिया हो. इससे पहले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में साल 1996 में खेले गए मैच में जवागल श्रीनाथ ने माइकल एथरटन को एलबीडबल्यू आउट किया था.

 

टीम इंडिया की शानदार शुरुआत

इस मैच में टॉस हारकर भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करने उतरी. भारत ने मैच में शानदार शुरुआत की और शून्य के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के ओपनर रोरी बर्न्स को पवेलियन भेज दिया. 23 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 58 रन पर दो विकेट. वहीं मोहम्मद सिराज की गेंद पर जैक क्राउली 27 रन बनाकर आउट हुए और भारतीय टीम को तीसरी सफलता मिली.

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज  

इंग्लैंड: रोरी बर्न्‍स, डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट (सी), जॉनी बेयरस्टो, डैनियल लॉरेंस, जोस बटलर (डब्ल्यू), सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.

Trending news