IND vs ENG: अचानक फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का ये सबसे बड़ा मैच विनर, इंग्लैंड के लिए बना बड़ी मुसीबत
Advertisement

IND vs ENG: अचानक फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का ये सबसे बड़ा मैच विनर, इंग्लैंड के लिए बना बड़ी मुसीबत

IND vs ENG 5th Test: टीम इंडिया के एक बड़े मैच विनर खिलाड़ी ने फॉर्म में वापसी कर ली है. इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की है. 

Photo (Twitter)

IND vs ENG 5th Test: इंग्लैंड और भारत (IND vs ENG) के बीच जारी 5वें टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा.  इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट के नुकसान पर 338 रन बनाए हैं. इस मैच में टीम के एक बड़े मैच विनर खिलाड़ी ने फॉर्म में वापसी की, ये खिलाड़ी काफी समय से फॉर्म से जूझ रहा था. 

इस खिलाड़ी ने फॉर्म में की वापसी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया (Team India) ने शुरुआती 5 विकेट सिर्फ 98 रन पर गंवा दिए थे. इसके बाद रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जोड़ी ने जवाबी हमला करते हुए टीम की पारी को संभाला. इस दोनों बल्लेबाजों के दम पर ही टीम इंडिया ने मैच में वापसी की और पहले दिन का खेल अपने नाम किया. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आईपीएल 2022 से ही लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. वे चोटिल भी हुए थे, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की और एक अहम मैच में बड़ी पारी खेली है. 

शतक के करीब है ये बल्लेबाज

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पहले दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद रहे. रवींद्र जडेजा ने 163 गेंदों पर नाबाद 83 रन बनाए हैं. इस पारी में उन्होंने 10 चौके भी जड़े. रवींद्र जडेजा शतक के काफी करीब हैं, ऐसे में फैंस को दूसरे दिन के खेल में उनसे काफी उम्मीदें रहने वाली हैं. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के नाम टेस्ट क्रिकेट में 2 शतक दर्ज हैं. 

पंत के करियर का 5वां टेस्ट शतक

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पहले दिन के टीम इंडिया के हीरो रहे. उन्होंने 111 गेंदों में 19 चौकों और चार छक्कों  की मदद से 146 रन बनाए. यह उनके करियर का 5वां टेस्ट शतक है. वहीं इंग्लैंड ने खिलाफ टेस्ट में उन्होंने तीसरा शतक जड़ा. पंत और जडेजा ने छठे विकेट लिए 222 रनों की साझेदारी भी की. ये इंग्लैंड के खिलाफ छठे विकेट के लिए टीम इंडिया की सबसे बड़ी साझेदारी है. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने 20 रन का आंकड़ा पार नहीं किया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news