IND VS ENG:Mayank Agarwal के बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी की चांदी, ENG में Rohit के साथ करेंगे ओपनिंग!

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) चोटिल होकर पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में टीम इंडिया के स्टैंडबाई अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को टीम में शामिल किया जा सकता है.

IND VS ENG:Mayank Agarwal के बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी की चांदी, ENG में Rohit के साथ करेंगे ओपनिंग!
(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: टीम इंडिया इंग्लैंड (IND VS ENG) के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज पर अपनी नजरें गड़ाए बैठी है. इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका है. 14 साल से भारत ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, ऐसे में विराट सेना की निगाहें 4 अगस्त से शुरू हो रही इस सीरीज पर टिकी है.

उससे पहले ही टीम इंडिया (Team India) की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. शुभमन गिल, आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर के बाद अब मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) चोटिल होकर पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. मंयक के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग कौन करेगा इस पर सवाल खड़े होने लगे हैं. ऐसे में उनकी जगह लोकेश राहुल (KL Rahul) या अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है जो अभी ‘स्टैंड बाई’ हैं. 

अभिमन्यु ईश्वरन का ड्रीम डेब्यू

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी चुना गया था. हालांकि शुभमन गिल (Shubman Gill) के चोटिल होने के कारण अब ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकता है.

इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टेस्ट खेलना, इस चुनौती का हर खिलाड़ी इंतजार करता है और अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) के पास अपनी काबिलियत साबित करने का ये शानदार मौका है. 25 साल के इस युवा खिलाड़ी अभिवन्यु ईश्वरन की प्रेरणा भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ हैं. इतना ही नहीं उन्होंने जब भारत ए के लिए खेला तो राहुल उनके कोच थे.

बता दें कि ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को आईपीएल 2021 में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. 

ईश्वरन का शानदार प्रदर्शन

अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) ने लगातार इंडिया ए की टीम में अपनी जगह बनाए रखी. इस युवा बल्लेबाज ने 2018-19 रणजी ट्रॉफी में 6 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 861 रन बनाए. साल 2018 में ही उन्हें देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया-ए टीम में जगह मिली थी. साल 2019 में वो इंडिया रेड टीम में दिलीप ट्रॉफी के लिए शामिल हुए. दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में ईश्वरन ने 153 रन बनाए और इसके बाद उन्हें इंडिया ए टीम में जगह मिली.

मंयक अग्रवाल हुए चोटिल, पहले टेस्ट से बाहर

पहला मैच शुरू होने से सिर्फ दो दिन पहले ही सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) चोटिल होकर पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय गेंदबाजों में सिराज सबसे तेज गेंदबाजी करते है.अभ्यास के समय मयंक ने उनकी शॉट गेंद से नजरें हटा ली, जिसके बाद गेंद उनकी सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट से टकरा गयी. वह हेलमेट खोलने के बाद कुछ असहज महसूस कर रहे थे और फिर फिजियो नितिन पटेल उनके साथ जमीन पर बैठे गए. इसके बाद वह सिर के पिछले हिस्से पर हाथ रखकर पटेल के साथ नेट से बाहर निकल गए.

यह उम्मीद की जा है रही थी कि टेस्ट मैच खेलने के लिए मंजूरी मिल जाएंगी, लेकिन बीसीसीआई ने घोषणा कर दी है कि मंयक (Mayank Agarwal) ‘कनकशन’ को चलते पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.