IND vs ENG: Ajinkya Rahane और Rohit Sharma के इस प्लान ने Team India को मुश्किल से उबारा
Advertisement

IND vs ENG: Ajinkya Rahane और Rohit Sharma के इस प्लान ने Team India को मुश्किल से उबारा

चेन्नई (Chennai) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन जब शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली पवेलियन लौट गए तब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 162 रन की पार्टनरशिप की.

अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा (फोटो-BCCI)

चेन्नई: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन जब 86 रन के स्कोर पर 3 विकेट गिर गए तब टीम को संभालने की जिम्मेदारी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के कंधों पर आ गई. ये दोनों बल्लेबाज पहले टेस्ट में नाकाम रहे थे, लेकिन इन्होंने ऐसा प्लान बनाया जो इंग्लिश टीम पर भारी पड़ा.

  1. रोहित-रहाणे के बीच 162 रन की पार्टनरशिप
  2. रोहित ने खेली 161 रन की शतकीय पारी
  3. अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में बनाए 67 रन 

शनिवार शाम टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा कि उनकी और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की स्वीप शॉट लगाने की योजना कामयाब रही. रहाणे ने कहा कि टीम का प्लान था कि इंग्लैंड के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों की ताकत के मुताबिक गेंदबाजी करें.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रोहित शर्मा के शतक से रोमांचिंत हुए फैंस, ट्विटर पर यूं कर रहे हैं सलाम

सीरीज के पहले टेस्ट में 1 और 0 रन की पारी खेलने वाले अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में 67 रन बनाने के साथ-साथ रोहित शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 162 रन की साझेदारी की. इस दौरान दोनों ने कई बेहतरीन शॉट लगाए. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट खोकर 300 रन बना लिए.

रहाणे ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘हमें पता था कि इस पिच पर पहले दिन से स्पिनर्स को मदद मिलेगी, जाहिर है ऐसे में टॉस जीतना अच्छा रहा. रोहित ने कहा था कि इस विकेट पर पॉजिटिव होकर खेलना जरूरी है. यहां कामयाबी के लिए फुटवर्क के बेहतर इस्तेमाल जरूरी हैं.’

 

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास रणनीति थी (स्वीप को लेकर), हमने गेम प्लान के दौरान इस पर चर्चा की थी. हम चाहते थे कि वो हमारी ताकत के मुताबिक गेंदबाजी करें, अच्छी बात यह है कि हमारी योजना कामयाब रही. मुझे लगा कि पहले 20-30 गेंद काफी अहम हैं इससे आपको स्पीड और उछाल का पता चल जाता है.’

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के जल्दी आउट होने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दूसरे विकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के साथ 85 रन की साझेदारी की. उन्होंने इसके बाद रहाणे के साथ शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

रहाणे ने कहा, ‘ये पार्टनरशिप काफी अहम थी. रोहित और पुजारा ने एक साझेदारी की और फिर मैने और रोहित ने साझेदारी की.’ रहाणे ने कहा कि पहली पारी में 350 रन का आंकड़ा इस पिच पर काफी चुनौतीपूर्ण होगा. उन्होंने कहा, ‘यहां से और 50-60 रन हमारे लिए अच्छा होगा. ऋषभ अभी क्रीज पर हैं और एक और साझेदारी काफी अच्छी रहेगी.’

Trending news