Zee Rozgar Samachar

IND vs ENG: Team India को बड़ा झटका, Ravindra Jadeja पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर

इंग्लैंड (England) के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैच चेन्नई (Chennai) में खेलेगी. इसके बाकी 2 मैच अहमदाबाद (Ahmedabad) के मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में होंगे.

IND vs ENG: Team India को बड़ा झटका, Ravindra Jadeja पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर
रवींद्र जडेजा को सिडनी में चोट लगी थी (फोटो-Twitter/@imjadeja)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) जीतने के बाद टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना के लिए निराशा भरी खबर सामने आई है.

टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जडेजा
भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट की वजह से  इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से से बाहर हो चुके हैं. जब चेन्नई (Chennai) में होने वाले पहले 2 टेस्ट मैच के लिए बीते मंगलवार को टीम इंडिया का ऐलान हुआ था तब उन्हें इन मैचों के लिए 18 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली थी.

यह भी पढ़ें- VIDEO: देखिए पैरेंट्स बनने के बाद विराट-अनुष्का की पहली झलक

सिडनी में लगी थी चोट
भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs ENG) के बीच सिडनी में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी. इसकी वजह से वो ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए चौथे टेस्ट में शामिल नहीं हो पाए थे. जडेजा अब बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब्लिटेशन के लिए जाएंगे.

5 फरवरी से टेस्ट सीरीज
इंग्लैंड (England) के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) 5 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसके शुरुआती 2 मुकाबले चेन्नई (Chennai) में  आयोजित किए जाएंगे और बाकी 2 मैच अहमदाबाद (Ahmedabad) में होंगे. जडेजा के वनडे और टी-20 खेलने पर फैसला बाद में लिया जाएगा.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.