IND vs ENG: Axar Patel ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, ये मुकाम हासिल करने वाले दूसरे भारतीय स्पिनर बने

भारत-इग्लैंड टेस्ट सरीज (IND vs ENG Test Series) में अक्षर पटेल (Axar Patel) टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए है. उन्होंने अपने करियर के दूसरे ही टेस्ट में जबरदस्त रिकॉर्ड बना डाला है. उनसे पहले सिर्फ रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ही ऐसा करिश्मा करने में कामयाब रहे है. 

IND vs ENG: Axar Patel ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, ये मुकाम हासिल करने वाले दूसरे भारतीय स्पिनर बने
अक्षर पटेल (फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच में अक्षर पटेल (Axar Patel) का जलवा देखने को मिला. उन्होंने पहली और दूसरी पारी में इंग्लिश बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी. उन्होंने अहमदाबाद की टर्निंग पिच का जमकर फायदा उठाया.

पहले ही ओवर में मचाया धमाल

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने पहले ही ओवर की पहली गेंद पर जैक क्राउली (Zak Crawley) को बोल्ड कर दिया. पटेल टेस्ट इतिहास के ऐसे चौथे स्पिनर बन गए हैं जिन्होंने पारी की पहली ही गेंद पर विकेट लेने का करिश्मा किया हो. 
 

Axar Patel first Over

 

अश्विन भी कर चुके हैं कमाल

टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने मौजूदा भारत-इग्लैंड टेस्ट सरीज (IND vs ENG Test Series) में ऐसा कमाल किया था. चेन्नई (Chennai) में खेले गए पहले टेस्ट की दूसरी पारी की पहली ही गेंद पर उन्होंने रोरी बर्न्स (Rory Burns) को आउट किया था.

विदेशी स्पिनर्स के रिकॉर्ड

विदेशी स्पिन गेंदबाजों में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के एलबर्ट वोगलर (Albert Vogler) ये करिश्मा कर चुके है. साल 1988 में टेस्ट की पारी की पहली गेंद पर इंग्लैंड के बॉबी पील (Bobby Peel) ने ऑस्ट्रेलिया के एलिक बैनरमैन (Alick Bannerman) को आउट किया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.