IND VS ENG: भारत के 3 खिलाड़ी चोटिल, अब ये खिलाड़ी श्रीलंका से इंग्लैंड के लिए होंगे रवाना!

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं और ऐसे में बीसीसीआई श्रीलंका दौरे से खिलाड़ियों को इंग्लैंड रवाना कर सकती है.

IND VS ENG: भारत के 3 खिलाड़ी चोटिल, अब ये खिलाड़ी श्रीलंका से इंग्लैंड के लिए होंगे रवाना!
(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 4 अगस्त से ब्रिटेन की धरती पर 5 मैचों की हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज खेली जानी है, लेकिन उससे पहले ही टीम इंडिया (Team India) की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पहले शुभमन गिल चोट के चलते पहले से ही सीरीज से बाहर हो गए हैं. उसके बाद आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर भी चोटिल होकर, इस दौरे से बाहर हो गए हैं.

शुभमन गिल (Shubman Gill) के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने किसी और खिलाड़ी को इंग्लैंड लाने से इंकार कर दिया था लेकिन अब चोटिल खिलाड़ियों की संख्या तीन हो गई है, ऐसे में भारतीय टीम को खिलाड़ियों की जरूरत पड़ सकती हैं. अब बीसीसीआई को फैसला लेना है कि उनकी जगह पर किसी को रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजा जाएगा या नहीं.

श्रीलंका दौरे से इंग्लैंड जाएंगे खिलाड़ी?

टाइम्स ऑफ इंडिया ने बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी से बातचीत में बताया कि बोर्ड वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के रिप्लेसमेंट के लिए ऑप्शंस पर विचार कर रहा है लेकिन पुख्ता तौर पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. 

बीसीसीआई (BCCI) के अधिकारी ने कहा ‘हम देखेंगे कि तुरंत इंग्लैंड रिप्लेसमेंट भेजे जाने की जरूरत है या नहीं. कई सारी चीजों को ध्यान में रखना पड़ता है. इनमें यात्रा पाबंदी एक ऐसी ही चीज है. अगर खिलाड़ियों को वास्तव में भेजना होगा तो फिर श्रीलंका में मौजूद प्लेयर्स में किसी एक को भेजा जाएगा’.

इन खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेज सकती है बीसीसीआई!

दीपक चाहर ने श्रीलंका सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है, ऐसे में हो सकता है कि उन्हें इंग्लैंड के लिए रवाना किया जा सकता है. वहीं पृथ्वी शॉ के नाम पर भी विचार किया जा सकता है, वो अच्छी फॉर्म में है और शुभमन गिल को रिप्लेस करने के लिए सही खिलाड़ी भी. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज हैं. भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड जाएंगे तो वह विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया की ताकत को दोगुना कर देंगे, जहां भारत को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी हैं. 

 

ये 3 खिलाड़ी इंग्लैंड सीरीज से हुए बाहर

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को शिन (घुटने के नीचे पैर का अगला हिस्सा) में गंभीर चोट लगी थी, जिस वजह से वो वापस भारत लौट गए हैं. जिसके बाद अभ्यास मैच में उंगलियों में चोट के कारण स्टैंडबाय तेज गेंदबाज आवेश खान भी सीरीज से बाहर हो गए हैं. फिर भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) भी चोटिल हो गए हैं. जिसके चलते वो इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं.

दरअसल वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को पिछले कुछ वक्त से उंगली में परेशानी थी. दिक्कत और बढ गई जब वो अभ्यास मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरे थे. सुंदर भी आवेश खान के साथ एक सप्ताह के अंदर भारत के लिए उड़ान भरेंगे.

4 अगस्त से शुरू होगा भारत बनाम इंग्लैंड 

न्यूजीलैंड से हारने के बाद अब टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा. दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा, जबकि तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में 25 अगस्त से खेला जाना है. चौथा टेस्ट केनिंग्टन ओवल मैदान पर 2 सितंबर से शुरू होगा और सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच 10 सितम्बर तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.