IND VS ENG: चौथे टेस्ट से पहले खौफ में दिखे Ben Foakes, मोटेरा की टर्निंग पिच को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement

IND VS ENG: चौथे टेस्ट से पहले खौफ में दिखे Ben Foakes, मोटेरा की टर्निंग पिच को लेकर कही ये बड़ी बात

4 मार्च से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स (Ben Foakes) ने मोटेरा की पिच को सबसे मुश्किल बताया है. फॉक्स ने कहा है कि उन्होंने पहले ऐसी पिच नहीं देखी है.

बेन फॉक्स और बेन स्टोक्स (File Photo)

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज रोमांचक मोड़ पर है. अनुभवी रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की शानदार स्पिन गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है. अब आखिरी मैच 4 मार्च से होना है और टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का शानदार मौका है. उससे पहले इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स (Ben Foakes) ने मोटेरा की पिच को लेकर बयान दिया है. 

  1. भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट
  2. मैच से पहले बेन फॉक्स का पिच पर बयान
  3. कहा- पहले ऐसी पिच नहीं देखी है
  4. 4 मार्च से शुरू होगा चौथा टेस्ट

ऐसी पिच पर कभी नहीं खेले बेन फॉक्स  

बेन फॉक्स (Ben Foakes) ने कहा कि स्पिनरों की मददगार मोटेरा की पिच पर खेला गया पिछला टेस्ट मैच उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का सबसे मुश्किल मुकाबला था.

रोटेशन नीति के कारण जोस बटलर की जगह टीम में शामिल हुए फोक्स ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मैंने जितनी विकेटकीपिंग की है, पिछले दो मैच मेरे लिए सबसे मुश्किल रहे है. पिछले मैच में गुलाबी गेंद स्किड (फिसल) कर रही थी. मैंने पहले ऐसी पिच नहीं देखी है और इस पर कीपिंग करना काफी चुनौतीपूर्ण था’.

Mohammed Shami की पत्नी Haseen Jahan ने सबको चौंकाया, सिंदूर लगाकर शेयर की फोटो

फोक्स (Ben Foakes) ने कहा कि उन्होंने इससे पहले क्रिकेट गेंद को इतना टर्न (घुमाव) मिलते हुए कभी नहीं देखा है.

उन्होंने कहा, ‘मैंने अभी जिन दो पिचों पर खेला है, इससे पहले गेंद को इतना टर्न लेते हुए कभी नहीं देखा है. यह निश्चित रूप से बहुत चुनौतीपूर्ण है. पहले ही दिन पिच का बर्ताव पांचवें दिन जैसा है’.

बेन फॉक्स के लिए ये अनुभव शानदार

दुनिया के अच्छे विकेटकीपरों में शामिल फोक्स (Ben Foakes) के लिए पिछले दो मैच सीखने के नजरिए से बेहतरीन थे.

उन्होंने कहा, ‘जब गेंद को टर्न मिलता है तो विकेटकीपिंग करना काफी रोचक होता है और श्रीलंका में यह आसान था क्योंकि वहां गेंद नियमित तरीके से स्पिन होती थी. गुलाबी गेंद से टेस्ट में मैंने देखा कि गेंद ज्यादा घूम रही है और पिच से फिसल कर आ रही है’.

उन्होंने कहा कि ऐसी पिचों पर कोई भी विकेटकीपर सभी कैचों को नहीं पकड़ सकता. उन्होंने कहा, ‘ऐसी पिचों पर आप कभी गेंद को नहीं पकड़ सकते’.

इंग्लैंड की ‘दमदार’ रणनीत

​​पिछले टेस्ट को देखते हुए तो फोक्स (Ben Foakes) ने कहा कि टीम को यह बात मानने की जरूरत है कि पिच का व्यवहार एक निश्चित तरीके से होगा लेकिन उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा.

फॉक्स ने कहा, ‘जो चल रहा है उसे समझ कर हम बेहतर तरीके से उससे बाहर निकलेंगे. हमें जूझारूपन दिखाकर रन बनाना होगा. हमें अपनी खेल योजना को समझना होगा, जो सबके लिए अलग होगा. अगर आप आउट भी होते है तो कुछ कोशिश करते हुए आउट होना है’.

उन्होंने कहा इंग्लैंड यहां जीत के लिए उतरेगा और उसे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो जाए.

उन्होंने कहा, ‘भारत ने हमें हर विभाग में पछाड़ दिया है और अगर हम श्रृंखला को 2-2 की बराबरी पर ला सकते हैं तो यह शानदार नतीजा होगा.
 

Trending news