IND VS ENG: Virat Kohli और Siraj के साथ हुई घटना के बाद Ben Stokes ने तोड़ी चुप्पी, ‘हम पीछे नहीं हटने वाले..’

मोहम्मद सिराज को गाली देने से लेकर विराट कोहली के साथ हुई बहस पर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो वे प्रतिस्पर्धी क्यों नहीं होंगे?

IND VS ENG: Virat Kohli और Siraj के साथ हुई घटना के बाद Ben Stokes ने तोड़ी चुप्पी, ‘हम पीछे नहीं हटने वाले..’
(फोटो-twitter)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बीच झड़प हुई. दरअसल, इंग्लैंड की पहली पारी के 13वें ओवर के बाद स्टोक्स ने मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को गाली दी थी. जिसके बाद विराट कोहली भड़क गए. इस घटना पर सिराज के बाद अब बेन स्टोक्स ने बड़ा बयान दिया है. 

बने स्टोक्स ने दिया जवाब

बेन स्टोक्स ने मैच के बाद इस घटना पर बात की लेकिन इसको कोई अहमियत नहीं दी.  उन्होंने कहा, ‘वह चर्चा बहुत ‘एनिमेटिड’ थी? इसे अलग तरह से देखिये, दो-तीन खिलाड़ी जिन्हें इस चीज की फिक्र है कि वे क्या कर रहे हैं, वे प्रतिनिधित्व करने का भी ध्यान रखते हैं और एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो वे प्रतिस्पर्धी क्यों नहीं होंगे?’

उन्होंने कहा, ‘इसलिए हम किसी से भी पीछे नहीं हटने वाले, मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश कर रहे थे’

 

'स्टोक्स ने दी गाली'

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद जब सिराज से इस घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, 'ऑस्ट्रेलिया हो या भारत, जहां भी मैं गेंदबाजी करता हूं, मेरा अपना 100 फीसदी जोर बॉलिंग पर लगाता हूं. हर गेंद पर मैं खुद से कहता हूं कि 'सही से गेंदबाजी करो.' बेन स्टोक्स ने मुझे गाली दी तो मैंने ये बात विराट भाई को बताई. विराट भाई ने फिर मामले को संभाला.

विराट-स्टोक्स में बहस

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का ये रवैया विराट कोहली (Virat Kohli) को पसंद नहीं आया. इसके बाद ये दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़ गए. मामले को आगे बढ़ता देख अंपायर्स ने दोनों ही स्टार खिलाड़ियों को शांत कराया. स्टोक्स हालांकि इसके बाद भी नहीं माने और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को स्लेज करने लगे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.