IND VS ENG: Sneh Rana ने डेब्यू मैच में मचाया तहलका, अपने दिवंगत पिता को समर्पित की पारी

भारतीय महिला टीम की ऑफ स्पिनर स्नेह राणा (Sneh Rana) ने अपने डेब्यू मैच में 3 विकेट झटके और शानदार प्रदर्शन के बल पर इंग्लैंड के खिलाफ टीम को वापसी दिलाई. उन्होंन इस प्रदर्शन को अपने दिवंगत पिता को समर्पित किया है.

IND VS ENG: Sneh Rana ने डेब्यू मैच में मचाया तहलका, अपने दिवंगत पिता को समर्पित की पारी
(फोटो-twitter)

ब्रिस्टल: इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से यहां शुरू हुए एकमात्र टेस्ट मुकाबले से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाली भारतीय महिला टीम की ऑफ स्पिनर स्नेह राणा (Sneh Rana) ने अपने शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपने इस प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित किया, जिनका दो महीने पहले निधन हो गया था.

स्नेह (Sneh Rana) ने पहले दिन इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों को आउट किया और भारत को मैच में वापसी कराने में अहम भूमिका निभाई.

अपने पिता को याद कर भावुक हुई स्नेह 

स्नेह (Sneh Rana) ने कहा, ‘मैंने अपने पिता को दो महीने पहले खो दिया था. टीम घोषित होने से ठीक पहले ही उनका निधन हुआ. यह काफी कठिन और भावुक पल है क्योंकि मेरे पिता मुझे भारत के लिए खेलते देखना चाहते थे. दुर्भाग्य से वह अब हमारे साथ नहीं है लेकिन यह जीवन का हिस्सा है’.

उन्होंने कहा, ‘मुझे चोट लगी थी जिसके कारण मैं एक साल तक क्रिकेट से दूर रही. लेकिन मैंने घरेलू क्रिकेट खेला और वहां प्रदर्शन किया. शुक्रगुजार हूं कि मैं वापसी कर सकी’.

स्नेह (Sneh Rana) ने कहा, ‘मैच से पहले जब टीम की बैठक हुई तभी मुझे पता चला कि मैं एकादश में शामिल हूं. मैंने कोच और कप्तान से बात की और किस तरह गेंदबाजी करनी है इस पर चर्चा की’. स्नेह ने कहा कि भारत को फायदा है क्योंकि वह इस मैच में बिना किसी दबाव के खेल रहा है और उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है.

बता दें कि राणा ने पहले दिन 77 रन देकर तीन विकेट लिए और भारत को मैच में लौटाने में अहम भूमिका निभाई.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.