IND vs ENG: हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान Joe Root ने खोली जुबान, कह दी अपने दिल की बात

IND vs ENG: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने कहा हमारे पास मैच जीतने का मौका था, लेकिन हम नाकाम रहे. इस मामले में पिछले तीन मैचों में भारत हमारी टीम से बेहतर रहा. 

IND vs ENG: हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान Joe Root ने खोली जुबान, कह दी अपने दिल की बात
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चार मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला गया. इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से करारी मात दी. इसी के साथ भारत ने सीरीज पर भी 3-1 से कब्जा किया. टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) का एक बड़ा बयान आया है.

रूट ने बताई हार की वजह 

भारत के खिलाफ सीरीज हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने इसकी वजह बताई है. रूट (Joe Root) ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हमारे पास मैच जीतने का मौका था, लेकिन हम नाकाम रहे. इस मामले में पिछले तीन मैचों में भारत हमारी टीम से बेहतर रहा और उन्हें इसका श्रेय देना चाहिए. सीरीज को ऐसे खत्म करना हमारे लिए निराशाजनक रहा है लेकिन हमें एक टीम के रूप में आगे बढ़ना चाहिए.'

अश्विन-अक्षर के आगे इंग्लैंड ने टेके घुटने

सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने अक्षर पटेल (Axar Patel) और रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के सामने घुटने टेक दिए. अश्विन-अक्षर ने इन दूसरी पारी में इंग्लैंड के सारे 10 विकेट अपने नाम किए. अश्विन और अक्षर ने दूसरी पारी में 5-5 विकेट लिए. पूरी सीरीज की बात करें तो अश्विन ने इस सीरीज में 32 विकेट चटकाएं हैं, जबकि अक्षर 27 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं.

पंत-सुंदर का शानदार खेल

सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने शानदार खेल दिखाया. ऋषभ ने भारत की पहली पारी में 101 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. जबकि सुंदर ने नाबाद 96 रन बनाए. पंत और सुंदर की बेहतरीन पारियों के बदौलत भारत पहली पारी में इंग्लैंड के ऊपर बड़ी लीड लेने में कामयाब रहा था.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई जगह

इंग्लैंड को चार मैच की सीरीज में 3-1 से मात देते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में जगह बना ली है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को इस सीरीज को 4-0, 3-1 या 2-1 से जीतने की जरूरत थी. भारत अब जून में लॉर्ड्स (Lords) के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करेगा.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.