IND vs ENG: पाकिस्तान में भी भारतीय टीम की जीत का डंका, Shoaib Akhtar ने की जमकर तारीफ

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) टीम इंडिया के मुरीद हो गए हैं. शोएब ने टीम इंडिया की जमकर तारीफ की है.

IND vs ENG: पाकिस्तान में भी भारतीय टीम की जीत का डंका, Shoaib Akhtar ने की जमकर तारीफ
फोटो (BCCI)

नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड को चार मैच की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पारी और 25 रनों से करारी मात दी. इस जीत के साथ भारत ने ये सीरीज 3-1 से अपने नाम की. इतना ही नहीं भारतीय टीम अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में भी पहुंच गई है. भारत की इस शानदार जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) टीम इंडिया के मुरीद हो गए हैं. शोएब ने टीम इंडिया की जमकर तारीफ की है. 

'इंग्लैंड ने दिया सिर्फ पिच पर ध्यान'

शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि इंग्‍लैंड ने सिर्फ पिच पर ही ध्‍यान दिया और अपनी बल्‍लेबाजी नहीं. वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम ने आराम से अपना काम किया. अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'सीरीज में पिच के बारे में बहुत बातें की गई, जबकि भारत ने उसी पिच पर 365 रन बना दिए. भारत की टीम ने भी उसी विकेट पर शानदार खेल दिखाया. जहां इंग्लिश खिलाड़ियों दिक्कत आ रही थी, वहीं पंत और सुंदर रन बना रहे थे.'

अक्षर के मुरीद हुए अख्तर 

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारत के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) की भी जमकर तारीफ की है. अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि अक्षर (Axar Patel) एक बहुत ही समझदार गेंदबाज हैं और उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया. अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि कुछ और सीरीज मिलने पर अक्षर पटेल (Axar Patel) सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं.

अश्विन-अक्षर के आगे इंग्लैंड ने टेके घुटने

सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने अक्षर पटेल (Axar Patel) और रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के सामने घुटने टेक दिए. अश्विन-अक्षर ने इन दूसरी पारी में इंग्लैंड के सारे 10 विकेट अपने नाम किए. अश्विन और अक्षर ने दूसरी पारी में 5-5 विकेट लिए. पूरी सीरीज की बात करें तो अश्विन ने इस सीरीज में 32 विकेट चटकाएं हैं, जबकि अक्षर 27 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई जगह

इंग्लैंड को चार मैच की सीरीज में 3-1 से मात देते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में जगह बना ली है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को इस सीरीज को 4-0, 3-1 या 2-1 से जीतने की जरूरत थी. भारत अब जून में लॉर्ड्स (Lords) के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करेगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.