IND vs ENG: Gautam Gambhir का Prediction, कहा स्पिन गेंदबाजी बनेगी इंग्लैंड टीम की हार का बड़ा कारण

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बताया कि इंग्लैंड के पास जिस तरह का स्पिन आक्रमण है, उन्हें नहीं लगता कि इंग्लिश टीम एक भी टेस्ट मैच जीत पाएगी. 

IND vs ENG: Gautam Gambhir का Prediction, कहा स्पिन गेंदबाजी बनेगी इंग्लैंड टीम की हार का बड़ा कारण
गौतम गंभीर (File Photo)

मुंबई: टीम इंडिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इंग्लैंड टीम के स्पिन आक्रमण पर निशाना साधा है. उन्हें लगता है कि चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारत के खिलाफ उनकी टीम एक भी मैच जीतेगी.

स्पिन गेंदबाजी होगी इंग्लैंड की कमजोर कड़ी

इंग्लैंड ने मोईन अली, डोम बेस और जैक लीच जैसे स्पिनरों को अपनी टीम में शामिल किया है. अनुभवी मोईन ने 60 टेस्ट मैचों में 181 विकेट लिए है तो वही बेस और लीच ने 12-12 टेस्ट खेले है. बेस ने 31 और लीच ने 44 विकेट लिए है.

गंभीर (Gautam Gambhir) ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ के कार्यक्रम ‘गेम प्लान’ में कहा, ‘इंग्लैंड के पास जिस तरह का स्पिन आक्रमण है मुझे नहीं लगता कि उनकी टीम एक भी टेस्ट मैच जीतेगी’.

उन्होंने कहा, ‘भारतीय टीम इस श्रृंखला को 3-0 या 3-1 से जीतेगी. मुझे लगता है दिन-रात्रि में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में परिस्थितियों के मद्देनजर इंग्लैंड के मैच जीतने का 50 प्रतिशत मौका होगा’.

Budget 2021: भारत में खिलाड़ियों को बड़ा झटका, जानिए खेल बजट में कितने करोड़ों की की गई कटौती

जो रूट की बढ़ेगी परेशानियां

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि श्रीलंका में शानदार बल्लेबाजी करने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को भारत में अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. श्रीलंका में इंग्लैंड ने 2-0 की शानदार जीत दर्ज की थी.

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, ‘यह जो रूट जैसे खिलाड़ी के लिए पूरी तरह से अलग चुनौती होगी’.

उन्होंने कहा, ‘हां, वह श्रीलंका में वास्तव में अच्छा खेले, लेकिन जब आप किसी भी विकेट पर जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज का सामना करते हैं, या रविचंद्रन अश्विन का तो यह काफी अलग होगा. वह भी तब जब ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन के बाद उनका आत्मविश्वास आसमान छू रहा है, मुझे यकीन है बिल्कुल अगल तरह की चुनौती होगी’.

श्रृंखला के पहले दो टेस्ट चेन्नई में खेले जाएंगे, जो शुक्रवार से शुरू होगा, तीसरा और चौथा मैच अहमदाबाद के नवीनीकृत सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा. तीसरा मैच गुलाबी गेंद (दिन-रात्रि) से होगा.

गंभीर ने की विराट की तारीफ

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि उन्होंने टेस्ट और वनडे में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर कभी भी सवाल नहीं उठाया है, लेकिन टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नेतृत्व को लेकर समस्या है.

भारत के लिए 58 टेस्ट और 147 एकदिवसीय खेलने वाले गंभीर ने कहा, ‘मैंने बार-बार कहा है कि विराट कोहली नेतृत्वकर्ता है, मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह पूरी टीम की तरह खुश होंगे. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बहुत अच्छा किया है’.

उन्होंने कहा, ‘मैंने हमेशा टी20 में उनकी कप्तानी पर सवाल उठाया है. कभी भी उनके (कोहली के) 50 ओवर प्रारूप या टेस्ट मैच की कप्तानी पर सवालिया निशान नहीं लगा है. भारत ने उनके नेतृत्व में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, खासकर लाल गेंद के क्रिकेट में और मुझे यकीन है कि उनकी कप्तानी में टेस्ट मैचों में भारत इसी तरह आगे भी बढ़ता रहेगा’.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.