IND vs ENG: इस दिग्गज के बयान ने फैला दी सनसनी! इंग्लैंड की पूरी टीम को कह दिया 'बेवकूफ'
Advertisement

IND vs ENG: इस दिग्गज के बयान ने फैला दी सनसनी! इंग्लैंड की पूरी टीम को कह दिया 'बेवकूफ'

IND vs ENG: भारत के खिलाफ हार के बाद इंग्लिश टीम को सभी जगह से खूब आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच एक और दिग्गज ने इंग्लैंड की टीम को खूब खरी-खोटी सुनाई है.   

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड को अपने ही घर में क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स स्टेडियम (Lords Stadium) में 151 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी. इस हार के बाद इंग्लिश टीम को सभी जगह से खूब आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. एक दिग्गज खिलाड़ी ने तो इंग्लैंड की टीम को 'बेवकूफ' तक कह दिया है. 

  1. इस दिग्गज ने की इग्लैंड की आलोचना
  2. रणनीति को बता दिया बेवकूफी
  3. जमकर की आलोचना 

इस दिग्गज ने की कड़ी आलोचना 

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ज्योफ्री बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) का मानना है कि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड अपनी रणनीति में ‘बेवकूफ’ दिखी और उसने भावनाओं को अपने ऊपर हावी होने दिया. लॉर्ड्स टेस्ट मैच के पांचवें दिन की शुरुआत मजबूत स्थिति में करने के बाद भारत के शानदार खेल के कारण इंग्लैंड को 151 रन से हार का सामना करना पड़ा. मैच के दौरान दोनों टीमें के खिलाड़ियों के बीच गहमागहमी भी हुई और भारत ने अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाकर इन परिस्थितियों का फायदा उठाया जबकि इंग्लैंड की टीम ऐसा करने में नाकाम रही.

रूट ने किया निराश

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) ने ‘द टेलीग्राफ’ के अपने कॉलम में लिखा, ‘इस टेस्ट मैच ने दो बातें साबित की हैं. सबसे पहले, अगर आप बेवकूफ है तो आप टेस्ट मैच जीतने के लायक नहीं हैं. हम जो रूट को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए जितना प्यार करते हैं, उन्होंने अपनी रणनीति से उतना ही निराशा किया. दूसरा, इंग्लैंड अपने सभी रनों के लिए सिर्फ जो (रूट) पर निर्भर नहीं रह सकता है.  स्थिति अब मजाक से परे होते जा रही है और शीर्ष तीन बल्लेबाजों को बहुत जल्द सुधार करना होगा.’

बुमराह और शमी की तारीफ

भारतीय पारी के दौरान जब जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी बल्लेबाजी कर रहे थे तो इंग्लैंड ने फील्डिंग फैला दी. इन दोनों तेज गेंदबाजों ने बल्ले से कमाल करते हुए 89 रन की अटूट साझेदारी की जिससे इंग्लैंड को चौथी पारी में जीत के 272 रन का लक्ष्य मिला. भारत ने जब पारी घोषित की तब इंग्लैंड को लगभग 60 ओवर के लिए बल्लेबाजी करना था. मोहम्मद सिराज, बुमराह, इशांत शर्मा और शमी की धारदार गेंदबाजी के सामने उसकी टीम 120 रन पर आउट हो गई.

बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) ने कहा, ‘जो (रूट) अपनी फील्डिंग सजावट और कप्तानी के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन जसप्रीत बुमराह को क्रीज पर देख कर वह ऐसी प्रतिक्रिया देने लगे जैसे सांड लाल कपड़े को देखकर करता है. उसने मार्क वुड को प्रोत्साहित किया कि वह बुमराह पर तेज शार्ट पिच गेंदों से प्रहार करे. जाहिर सी बात है कि इंग्लैंड के कप्तान और उनके कुछ खिलाड़ी बुमराह के द्वारा पहली पारी में जेम्स एंडरसन के खिलाफ की गई ऐसी गेंदबाजी का बदला लेना चाहते थे.’

Trending news