कोहली के इस 'दुश्मन' का दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध, क्या ठोकेंगे 71वां शतक?

दूसरे टेस्ट से पहले एक राहत की खबर विराट कोहली की सेना को मिली है. दरअसल, इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. वहीं, जेम्स एंडरसन (James Anderson) का दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध है.

कोहली के इस 'दुश्मन' का दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध, क्या ठोकेंगे 71वां शतक?
फोटो (BCCI)

लंदन: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेनतीजा समाप्त हुआ. लेकिन अब दोनों टीमों की नजरें दूसरे टेस्ट पर हैं. दूसरे टेस्ट से पहले एक राहत की खबर विराट कोहली की सेना को मिली है. दरअसल, इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. वहीं, जेम्स एंडरसन (James Anderson) का दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध है.

विराट के लिए राहत की खबर

अगर दूसरे टेस्ट से जेम्स एंडरसन बाहर हो जाते हैं, तो कोहली के लिए एक राहत की खबर होगी. दरअसल, विराट को पिछले मैच में एंडरसन ने पहली ही गेंद पर पवेलियन की राह दिखा दी थी. इसी के साथ एंडरसन इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट को दो बार जीरो पर आउट करने वाले गेंदबाज बने. एंडरसन अगर बाहर हो जाते हैं, तो कोहली को आसानी से अपने 71वें शतक तक पहुंचने का एक सुनहरा मौका मिल जाएगा.

दिग्गज गेंदबाज हैं ब्रॉड और एंडरसन 

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड मौजूदा समय के सबसे दिग्गज तेज गेंदबाज हैं. एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं और वो सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज भी हैं. इसके अलावा ब्रॉड की बात की जाए तो उन्होंने भी टेस्ट में 500 से ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं. एंडरसन-ब्रॉड की जोड़ी ने बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया है.   

टीम इंडिया को भी लगा बड़ा झटका 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बात की जानकारी दी है कि शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) लॉर्ड्स में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे. शार्दुल को इंजरी हुई है जिसकी वजह से वो इस मैच का हिस्सा नहीं हो पाएंगे. हालांकि कोहली ने कहा है कि वो तीसरे मैच तक फिट हो जाएंगे. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.