IND vs ENG: Ian Chappell ने बताई Joe Root की बड़ी गलती, अब चुकानी पड़ रही है बड़ी कीमत

India vs England: दूसरे टेस्ट में इंग्लैड की पारी बुरी तरह लड़खड़ाई गई है. इयान चैपल (Ian Chappell) ने कहा है कि इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में पहली पारी को जल्दी घोषित नहीं करके भारत को मनोवैज्ञानिक फायदा दिया. 

IND vs ENG: Ian Chappell ने बताई  Joe Root की बड़ी गलती, अब चुकानी पड़ रही है बड़ी कीमत
जो रूट (File Photo)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज इयान चैपल (Ian Chappell) का मानना है कि पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में दूसरी पारी को समाप्त घोषित नहीं करके इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) भारत को कड़ा संदेश देने से चूक गए, जिससे श्रृंखला में बाद में उन्हें मनोवैज्ञानिक फायदा मिलता.

इंग्लैंड ने टूटती पिच पर कुल बढ़त 350 रन से अधिक होने के बावजूद अपनी दूसरी पारी समाप्त घोषित नहीं की थी.

चैपल ने बताई रूट की गलती

चैपल (Ian Chappell) ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो में अपने कालम में लिखा, ‘पहले टेस्ट में बेहतरीन ऑलराउंड खेल के बावजूद रूट महत्वपूर्ण मौके पर इंग्लैंड की मजबूती का पूरा फायदा उठाने में विफल रहे’.

IND VS ENG: टीम इंडिया मुश्किल में, फिल्डिंग करने नहीं उतरे Cheteshwar Pujara, जानिए वजह

उन्होंने कहा, ‘दूसरी पारी में आक्रमण और रक्षण के बीच असमंजस की स्थिति में पड़ने के बजाय इंग्लैंड को पारी समाप्त घोषित करके आक्रामक रवैया अपनाना चाहिए था’.

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में पूरी बल्लेबाजी की और आखिर में भारत के सामने 420 रन का लक्ष्य रखा था. इंग्लैंड की टीम ने हालांकि काफी समय रहते हुए जीत दर्ज की थी.

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान चैपल ने कहा, ‘इससे (पारी समाप्त घोषित करने) भारत के पास कड़ा संदेश जाता कि हम उनकी मजबूत बल्लेबाजी को लेकर चिंतित नहीं हैं’.

इंग्लैंड टीम को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत

इयान चैपल ने (Ian Chappell) कहा, ‘रूट अगर पारी समाप्त होने का इंतजार करने के बजाय पारी समाप्त घोषित करते तो इसका उन्हें श्रृंखला में बाद में मनोवैज्ञानिक फायदा मिलता’.

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने पहली पारी में 329 रन बनाए, जिसके बाद इंग्लैंड की टीम के विकेट जल्दी-जल्दी गिरते गए. इंग्लैंड ने महज 52 रनों पर अपने 5 विकेट खो दिए.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.