IND vs ENG: भारत ने भले ही जीती सीरीज, फिर भी लगा जुर्माना, जानिए वजह
Advertisement

IND vs ENG: भारत ने भले ही जीती सीरीज, फिर भी लगा जुर्माना, जानिए वजह

IND vs ENG: भारत के ऊपर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. 

फोटो (PTI)

अहमदाबाद: भारत ने इंग्लैंड को पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 36 रनों से हराया. इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 3-2 से अपना कब्जा जमाया. सीरीज के पांचवें मैच में भारत ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड 20 ओवर में सिर्फ 188 रन बना पाया. हालांकि सीरीज जीत के बाद भी भारतीय टीम पर आईसीसी (ICC) ने धीमी ओवर गति के लिए एक जुर्माना लगा दिया है. 

  1. धीमी ओवर गति के लिए भारत पर लगा जुर्माना
  2. आखिरी टी20 में तय समय से दो ओवर कम फेंके गए
  3. भारत ने टेस्ट सीरीज के बाद टी20 में भी दी इंग्लैंड को मात 

भारत पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगा

भारत पर आईसीसी (ICC) ने धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम को तय समय से दो ओवर धीमे फेंकने के कारण आईसीसी के एलीट पैनल मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने यह जुर्माना लगाया है. आईसीसी ने एक बयान में कहा, 'खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आईसीसी आचार संहिता का अनुच्छेद 2.22 न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन से संबंधित है, जिसमें खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर धीमा फेंकने के लिये मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.'  

बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार कर लिया है इसलिए अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी है. मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और नितिन मेनन और थर्ड अंपायर केएन अनंत पद्मनाभन ने ये आरोप तय किए थे.

टेस्ट के बाद भारत ने जीती टी20 सीरीज 

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा दौर पर इंग्लैंड को लगातार दूसरी सीरीज में मात दी. भारत ने पहले टेस्ट सीरीज में  इंग्लैंड को 3-1 से मात दी. टेस्ट सीरीज का पहला मैच हारने के बाद भारत ने दमदार वापसी की. टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत ने टी 20 सीरीज में भी इंग्लैंड को 3-2 से मात दी. ये भारत की लगातार छठी टी 20 सीरीज जीत है. भारत अब 23 मार्च से वनडे सीरीज में इंग्लैंड का सामना करेगा.

Video-

विराट कोहली रहे इस सीरीज के स्टार 

भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के स्टार साबित हुए. विराट ने 5 मैच की सीरीज में कुल 3 हाफ-सेंचुरी जड़ी. विराट ने इस पूरी सीरीज में कुल 231 रन बनाए, जोकि एक रिकॉर्ड है. लगातार बुरी फॉर्म से गुजर रहे विराट ने इस सीरीज में शानदार वापसी की. 

 

Trending news