IND vs ENG: Rishabh Pant को लेकर बोले Jack Leech, 'ऐसा लगा कि वो IPL में खेल रहे हैं'

इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज जैक लीच (Jack Leech) ने कहा कि उन्हें ऐसा लगा कि पहली पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल (IPL) में बल्लेबाजी कर रहे हैं. पंत ने लीच की गेंदों पर पहली पारी में पांच छक्के जड़े थे.  

IND vs ENG: Rishabh Pant को लेकर बोले Jack Leech, 'ऐसा लगा कि वो IPL में खेल रहे हैं'
Rishabh Pant (File Photo)

नई दिल्ली: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चेन्नई (Chennai) में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 227 रनों से शानदार जीत दर्ज की. इस हार के साथ ही भारत चार मैच की सीरीज में अब 0-1 से पीछे है. इंग्लैंड की इस जीत में उनके स्पिनर जैक लीच (Jack Leech) ने चार विकट लेकर अहम रोल निभाया. लेकिन पहली पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से काफी मार झेलने वाले लीच ने कहा कि उन्हें लगा कि पंत आईपीएल (IPL) में बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

आईपीएल की तरह खेले पंत

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 88 बॉल पर तेज तर्रार 91 रन ठोके. इस दौरान उन्होंने लीच (Jack Leech) की गेंदों पर 5 बड़े छक्के जड़े. लीच ने इस पारी पर बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें लगा पंत आईपीएल (IPL) में बल्लेबाजी कर रहे हैं. मैच के बाद लीच ने कहा, 'मुझे लगा वो (पंत) आईपीएल (IPL) में खेल रहे हैं. यह एक स्पिनर के लिए चुनौती है. वह एक मुश्किल शाम थी, लेकिन लड़कों ने मजबूत बने रहने में मदद की.'

'इंग्लैंड के बाद यहां खेलना काफी चुनौतीपूर्ण' 

लीच (Jack Leech) ने आगे कहा कि इंग्लैंड के बाद भारत और श्रीलंका में खेलना काफी चुनौतीपूर्ण था. उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड में बेहद ठंड में खेलने के बाद दुनिया के इस हिस्से में नम स्थितियों में खेलना आसान नहीं है. बिना क्रिकेट के ये एक लंबा समय था. ये भारत में मेरी पहली सीरीज है. उनके पास एक बड़ा बल्लेबाजी लाइन-अप है और उसी के साथ विरोधी टीम पर दवाब भी आता है.'

एंडरसन और लीच के आगे भारत ने टेके घुटने 

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट (Chennai Test) के पांचवे दिन भारतीय बल्लेबाज अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) और जैक लीच (Jack Leech) के आगे बेबस दिखे. एंडरसन ने भारत की दूसरी पारी में 3 विकेट हासिल किए, जबकि लीच ने 4 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. एंडरसन ने अपने एक ही ओवर में शुभमन गिल (Shubman Gill) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के अहम विकेट भी हासिल किए. इसके अलावा एंडरसन ने पहली पारी में भारत के लिए 91 रनों की शानदार पारी खेलने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी पवेलियन की राह दिखाई. भारत की ओर से शुभमन गिल (50) और कप्तान विराट कोहली (72) ने अर्धशतकीय पारियां खेली. इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.